विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhuri Dixit Birthday: एक गाने से माधुरी दीक्षित कैसे बन गई बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल', जानें फिल्मी किस्से

Madhuri Dixit Birthday News: माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म अबोध (Abodh) से की थी. इस फिल्म को राजश्री प्रोडक्शन (Rajshri Production) ने प्रोड्यूस किया था.

Madhuri Dixit Birthday: एक गाने से माधुरी दीक्षित कैसे बन गई बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल', जानें फिल्मी किस्से
माधुरी दीक्षित (फाइल फोटो)

Madhuri Dixit Birthday News: एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड का वह चेहरा है जिसने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया है. आज भी माधुरी की फिल्मों को दर्शक देखना पसंद करते हैं. माधुरी दीक्षित बॉलीवुड का वह चेहरा है जिसको उनके फैंस फॉलो करते हैं.

आज 15 मई को माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है. उनका जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था. अपने जमाने की सुपरहिट अदाकारा माधुरी दीक्षित आज 57 साल की हो गई हैं. इस मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर हम खुलकर चर्चा करेंगे

डेब्यू फिल्म रही फ्लॉप

बता दें, माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म अबोध (Abodh) से की थी. इस फिल्म को राजश्री प्रोडक्शन (Rajshri Production) ने प्रोड्यूस किया था. जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिला. फिल्म में माधुरी दीक्षित का काम दर्शकों को काफी पसंद आया. पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद माधुरी दीक्षित लगातार फिल्मों में नजर आती रहीं.

एक गाने ने बनाया सुपरस्टार

माधुरी दीक्षित ने शुरुआती दौर में काफी फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पा रही थीं. इसके बाद साल 1998 में आई फिल्म तेजाब (Tezaab) सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. वहीं फिल्म का गाना 'एक दो तीन' इतना हिट हुआ, जिसने माधुरी दीक्षित को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया. बता दें, इस गाने में माधुरी दीक्षित का डांस दर्शकों को इतना पसंद आया कि दर्शक उस वक्त सिनेमाघरों में गाने पर झूमने के लिए मजबूर हो गए थे.

माधुरी दीक्षित के साथ डांस करने में कतराती थीं एक्ट्रेसेस

माधुरी दीक्षित एक शानदार अभिनेत्री के साथ-साथ एक अच्छी डांसर भी हैं. इसलिए बॉलीवुड की तमाम एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ डांस करने में डरती थीं. यह किस्सा जब का है तब यश चोपड़ा (Yash Chopra) माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को लेकर फिल्म दिल तो पागल है (Dil To paagal hai) बना रहे थे. फिल्म में सेकंड फीमेल एक्ट्रेस को कास्ट करना था.

यश चोपड़ा को जूही चावला और रवीना टंडन ने किया मना

कहते हैं कि यश चोपड़ा ने दिल तो पागल है के लिए सेकंड लीड के लिए जूही चावला (Juhi Chawla), रवीना टंडन (Raveena Tondon), मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) जैसी तमाम एक्ट्रेस को इस किरदार के लिए अप्रोच किया, लेकिन इन सभी एक्ट्रेस ने यह फिल्म करने से इसलिए मना कर दिया था, क्योंकि फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ डांस करना था. वहीं यह ऑफर बाद में करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) के पास आया और करिश्मा कपूर ने बड़े ही खूबी से फिल्म में निशा का किरदार निभाया था.

जब शो ने दिया माधुरी दीक्षित को तोहफा

आजकल माधुरी दीक्षित डांस दीवाने 4 (Dance Deewane 4) में बतौर जज नजर आ रही हैं. उनके जन्मदिन के कुछ दिन पहले मेकर्स ने माधुरी को एक खास तोहफा दिया था. शो में मेहमान के तौर पर माधुरी के पति श्री राम नेने (Sriram Nene) नजर आए थे. शो में पति को देखकर हैरान हुई माधुरी और पति के साथ स्टेज पर रोमांटिक डांस भी किया.

ये भी पढ़े: Athiya Shetty Viral Post: केएल राहुल पर सरेआम भड़के थे संजीव गोयनका, अथिया शेट्टी ने कही यह बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Aditya Sarpotdar Interview: फिल्म मेकर आदित्य सरपोतदार ने NDTV को बताया, कैसे 'मुंजा', 'भेड़िया 2' और 'स्त्री 2' से है कनेक्टेड ?
Madhuri Dixit Birthday: एक गाने से माधुरी दीक्षित कैसे बन गई बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल', जानें फिल्मी किस्से
Bhaiyya Ji Box Office Collection Day 1 First day collection of Bhaiyya Ji revealed know how was the condition of Manoj film
Next Article
Bhaiyya Ji Collection Day 1: मनोज बाजपेयी की 'Bhaiyya Ji' का कैसा रहा बॉक्स ऑफिस पर हाल? पहले दिन कमाए इतने करोड़
Close
;