विज्ञापन
Story ProgressBack

हेमा मीलिनी को मिली सबसे बड़ी जीत, कंगना से लेकर रवि किशन तक.... इन सेलिब्रिटीज ने जीता लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024 Result: इस बार के लोकसभा चुनाव में कई बॉलीवुड और भोजपुरी सेलिब्रिटीज ने चुनाव लड़ा था. जिनमें से ज्यादातर ने जीत हासिल की है.

Read Time: 2 mins
हेमा मीलिनी को मिली सबसे बड़ी जीत, कंगना से लेकर रवि किशन तक.... इन सेलिब्रिटीज ने जीता लोकसभा चुनाव
लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत और हेमा मालिनी जीतीं.

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha 2024) का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें एनडीए (NDA) को पूर्ण बहुमत मिला है. वहीं इंडिया गठबंधन (INDIA) का परफॉर्मेंस भी काफी शानदार रहा. इन सब के बीच सेलिब्रिटी उम्मीदवारों की बात करें तो लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सिनेमा के सेलिब्रिटीज अपनी किस्मत आजमाने के लिए इस चुनाव में उतरे थे. उनमें से बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) सबसे ज्यादा मतों से जीतीं. आइए जानते हैं इन सेलिब्रिटीज में कौन कितने अंतर से चुनाव जीता...

हेमा मालिनी सबसे ज्यादा मार्जिन से जीतीं

बॉलीवुड एक्ट्रेस और भाजपा सांसद हेमा मालिनी लोकसभा चुनाव 2024 में लगभग 2,93,407 वोटों से चुनाव जीतीं. बता दें, उनके खिलाफ कांग्रेस से मुकेश धनगर (Mukesh Dhangar) प्रत्याशी थे. यह उनका मथुरा लोकसभा क्षेत्र (Mathura Lok Sabha Seat) के लिए तीसरा कार्यकाल होगा.

कंगना रनौत इतने वोटों से जीतीं

बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली कंगना रनौत ने कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) को लगभग 74 हजार 755 वोटो से हराया है. कंगना पहली बार चुनाव जीतकर सदन पहुंची हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा भी चुनाव जीते

एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) भी लोकसभा चुनाव 2024 जीत चुके हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर भाजपा के सुरेंद्र जीत सिंह को 59,564 वोटो से हराया है.

इतने वोटों से जीते रवि किशन

भोजपुरी एक्टर और यूपी के गोरखपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन (Ravi Kishan) ने लोकसभा चुनाव 2024 में अच्छी जीत हासिल की. रवि किशन ने समाजवाद पार्टी की काजल निषाद को 1,03,526 वोटों के अंतर से हराया है.

इतने वोटों से जीते मनोज तिवारी

भोजपुरी एक्टर और सिंगर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े. उनका मुकाबला कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) से था. मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार को लगभग 1,38,778 वोटों के अंतर से हरा दिया है.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत को विरासत में मिली राजनीति, परदादा रह चुके हैं विधायक | Lok Sabha Election Results 2024

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार के 18 मंत्रियों की करारी हार, स्मृति ईरानी से लेकर राजीव चंद्रशेखर तक... देखें पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कंगना रनौत को विरासत में मिली राजनीति, परदादा रह चुके हैं विधायक | Lok Sabha Election Results 2024 
हेमा मीलिनी को मिली सबसे बड़ी जीत, कंगना से लेकर रवि किशन तक.... इन सेलिब्रिटीज ने जीता लोकसभा चुनाव
Smriti Irani Post Viral After losing Amethi shared a post looked emotional
Next Article
Smriti Irani Post Viral: अमेठी में हारने के बाद स्मृति ईरानी ने किया भावुक पोस्ट, जानिए क्या लिखा?
Close
;