जुनैद खान की महाराज फिल्म का विरोध: वैष्णव संप्रदाय ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की, नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज

Maharaj controversy: वैष्णव संप्रदाय ने फिल्म 'महाराज' को मध्य प्रदेश में बैन करने की मांग की है. संप्रदाय के लोग इस फिल्म के विरोध में सड़कों पर आ गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Maharaj Streaming on Netflix: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज'  रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है. पहले गुजरात हाई कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी और अब वैष्णव संप्रदाय ने इस फिल्म के विरोध में सड़कों पर आ गए हैैं. 

वैष्णव संप्रदाय ने मध्य प्रदेश में फिल्म को बैन करने की मांग की

मध्य प्रदेश के विदिशा में फिल्म 'महाराज' के विरोध में वैष्णव संप्रदाय के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन सौंपा और मध्य प्रदेश में इस फिल्म को बैन करने की मांग की. इस दौरान महाराज फिल्म का विरोध कर लोगों ने आरोप लगाया कि इसमें हिंदू धर्म गुरुओं को खलनायक की तरह बताया गया है, जिससे सनातन हिंदू धर्म के वैष्णव संप्रदाय के लोगों की भावना को ठेस पहुंचा है.

मध्य प्रदेश में बैन लगाने की मांग

पार्षद आशीष माहेश्वरी ने बताया कि इस फिल्म में वैष्णव संप्रदाय के महागुरुओं के बारे में गलत टिप्पणी की गई है और गलत तरीके से फिल्म में दिखाया गया है. जिसको लेकर वैष्णव और सनातन से जुड़े हुए लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. हम लोगों ने इस फिल्म को बैन करने की मांग की है. मध्य प्रदेश में इस फिल्म पर बैन लगना चाहिए.

दरअसल, वैष्णव संप्रदाय के लोगों ने नेटफ्लिक्स पर इसकी रिलीज के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसमें दावा किया गया था कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी. वहीं न्यायमूर्ति संगीता विशेन ने 13 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगा दी थी. बता दें कि अभिनेता आमिर खान के बेटे जुनैद खान की ये डेब्यू फिल्म है. 

Advertisement

14 जून को नेटफ्लिक्स पर होने वाली थी रिलीज

जुनैद खान फिल्म 'महाराज' बीते 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन गुजरात हाईकोर्ट ने इसपर स्टे लगा दिया. दरअसल, इस फिल्म दिखाए जाने वाले कई सीन पर आपत्ति थी. कोर्ट ने नोटिस जारी कर कहा था कि इस फिल्म की रिलीज पर अभी के लिए रोक लगा दी जाए, लेकिन अब फिल्म की रिलीज पर से रोक हटा दी गई है. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ये रिलीज भी हो चुकी है. 

ये भी पढ़े: बिलासपुर कोर्ट में केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने, एयरपोर्ट विस्तार को लेकर जनहित याचिका पर हुई सुनवाई