विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Simi Garewal Birthday: फिल्मों से नहीं, इस टीवी शो से चमकी सिमी ग्रेवाल की किस्मत

Simi Garewal Birthday: सिमी ग्रेवाल का रिलेशनशिप मंसूर अली खान पटौदी के साथ भी रहा था, लेकिन मंसूर पटौदी की जिंदगी में शर्मिला टैगोर के आने के बाद उनका रिलेशनशिप टूट गया. वहीं सिमी का 1979 में अपने पति से तलाक हो गया था और वो आज भी अकेली हैं.

Simi Garewal Birthday: फिल्मों से नहीं, इस टीवी शो से चमकी सिमी ग्रेवाल की किस्मत
सिमी ग्रेवाल का 17 अक्टूबर, 2023 को 76वां बर्थडे है.

सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) 70 के दशक की वो एक्ट्रेस हैं. जिन्होंने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया, लेकिन सिमी की असली पहचान छोटे पर्दे से मिली. दरअसल, सिमी का बचपन से ही सपना था कि वो एक्ट्रेस बने, लेकिन उनके घर वाले पहले पढ़ाई पूरी करने की बात कह दी, जिसके बाद सिमी हायर स्टडीज के लिए लंदन (London) चली गई. वहीं पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा. बता दें कि सिमी ग्रेवाल 17 अक्टूबर, 2023 को अपना 76वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है.

इस फिल्म से सुर्खियों में आईं थीं सिमी ग्रेवाल

सिमी ग्रेवाल को बॉलीवुड में पहचान साल 1965 में आई फिल्म तीन देवियां (Teen Devian) से मिली थी. इस फिल्म में सिमी के साथ देवानंद (Dev Anand) भी नजर आए थे. इसके बाद सिमी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, जिनमें मेरा नाम जोकर (Mera Naam Jokar), सिद्धार्थ (Siddharth), चलते-चलते (Chalte-Chalte), कर्ज (Karz) जैसी फिल्मों का नाम शामिल हैं.

इस टीवी शो से मिली सिमी ग्रेवाल की असली पहचान

वैसे तो सिमी ग्रेवाल ने बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्में की, लेकिन उनको असली पहचान टीवी शो 'रेंडेवौज विद सिमी ग्रेवाल' (Rendezvous with Simi Garewal) से मिली थी. दरअसल, सिमी ग्रेवाल ने 1988 में फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. लेकिन साल 1997 में वो अपना हिट शो रेंडेवौज विद सिमी ग्रेवाल' (Rendezvous with Simi Garewal) लेकर आईं, जो खूब चर्चित रहा. इस शो को सिमी ने होस्ट किया था. इसके अलावा सिमी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) और फिल्ममेकर राज कपूर (Raj Kapoor) पर डॉक्यूमेंट्री भी बना चुकी है. वहीं सिमी ग्रेवाल साल 2011 से शो से दूर हैं, लेकिन वो आज भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

यह भी पढ़ें :Kuch Kuch hota hai की स्क्रीनिंग में पहुंचे Shah Rukh और Rani Mukerji, देखिए तस्वीरें

इस क्रिकेटर के साथ जुड़ चुका है सिमी ग्रेवाल का नाम

बता दें कि सिमी ग्रेवाल की पर्सनल लाइफ भी कंट्रोवर्सी से भरा रहा है. दरअसल, सिमी ग्रेवाल का क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) के साथ अफेयर की खबरें सामने आई थी. हालांकि दोनों ने एक-दूसरे से शादी नहीं की. जिसके बाद सिमी ने दिल्ली के व्यापारी रवि मोहन (Ravi Mohan) से शादी कर ली, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका और जल्द ही दोनों एक-दूसरे से तलाक ले लिए.

यह भी पढ़ें :Tiger-3 trailer released: 'जब तक टाइगर मरा नहीं, तब तक टाइगर हारा नहीं,' टाइगर-3 का ट्रेलर रिलीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जब Janhvi Kapoor हुईं Hospital में एडमिट, कहा- "मुझे पैरालाइज़ जैसा...."
Simi Garewal Birthday: फिल्मों से नहीं, इस टीवी शो से चमकी सिमी ग्रेवाल की किस्मत
Netflix Films And Series: Those films and series of Netflix which are getting a lot of love from the audience.
Next Article
Netflix Films And Series: नेटफ्लिक्स की वे फिल्में और सीरीज, जिनको मिल रहा है दर्शकों का भरपूर प्यार
Close
;