विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

ईशा कोप्पिकर ने पॉकेट मनी के लिए शुरू की थी मॉडलिंग, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी दिलचस्प बातें

ईशा कोप्पिकर ने अपने करियर की शुरुआत तेलगु फिल्म डब्ल्यू/ ओ वी. वर प्रसाद से की. जिसके बाद ईशा ने कई तमिल और कन्नड़ फिल्में भी कीं.

Read Time: 3 mins
ईशा कोप्पिकर ने पॉकेट मनी के लिए शुरू की थी मॉडलिंग, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी दिलचस्प बातें
आज ईशा कोप्पिकर का जन्मदिन है
भोपाल:

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर बॉलीवुड का वो नाम हैं, जो छोटे मोटे रोल्स करके बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गईं थीं. ईशा का जन्म मुंबई के एक कोंकणी परिवार में हुआ. उनकी स्कूल और कॉलेज की शिक्षा भी मुंबई से हुई. आज ईशा कोप्पिकर का जन्मदिन है और वो 47 साल की हो चुकी हैं .

पॉकेट मनी के लिए शुरू की मॉडलिंग 

एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर का नाम उन एक्ट्रेस के साथ लिया जाता है, जिन्होंने काफी संघर्ष करके बॉलीवुड में अपना नाम बनाया. ईशा कोप्पिकर ने कॉलेज के समय से ही पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में छोटे-मोटे रोल्स भी किए.

तेलगु फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

ईशा कोप्पिकर ने अपने करियर की शुरुआत तेलगु फिल्म W/o V. Vara Prasad से की. जिसके बाद ईशा ने कई तमिल और कन्नड़ फिल्में भी कीं. ईशा कोप्पिकर ने बॉलीवुड में शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म 'फिज़ा' से की थी, इस फिल्म में ईशा ने गीतांजलि का कैरेक्टर निभाया था.  

ये भी पढ़ें- 'जवान' की शूटिंग के दौरान किस वजह से हो गई थीं सान्या मल्होत्रा नर्वस, किया खुलासा

हिट फिल्म्स कर चुकी हैं ईशा कोप्पिकर

शुरुआती दौर में ईशा ने बॉलीवुड फिल्म्स में काफी छोटे रोल्स किए. हालांकि बाद में ईशा को बड़े रोल्स ऑफर होना शुरू हो गए. ईशा ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम किया जैसे 'कंपनी', 'कांटे', 'दिल का रिश्ता', 'डॉन' यह वो फिल्म्स हैं, जिनसे ईशा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गईं थीं.

राजनीति में भी आईं ईशा कोप्पिकर

एक समय ऐसा भी आया जब ईशा कोप्पिकर राजनीति में आ गईं थीं. लंबे समय तक हिंदी फिल्मों में अभिनय करने के बाद ईशा ने राजनीति में अपने करियर की शुरुआत की.  ईशा बीजेपी लीडर नितिन गडकरी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं और उनको भाजपा महिला मोर्चा की परिवहन विंग का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bollywood News: 'ब्लफ' करते हुए चोटिल हो गईं प्रियंका, सल्लू भाई ने शुरु की 'सिकंदर' की शूटिंग
ईशा कोप्पिकर ने पॉकेट मनी के लिए शुरू की थी मॉडलिंग, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी दिलचस्प बातें
Shamita Shetty In Hospital: Shamita Shetty became victim of this serious disease, warned women
Next Article
शमिता शेट्टी को हुई कौन-सी बीमारी ? महिलाओं को दी खास हिदायत 
Close
;