विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood News: अमीन सयानी से पंगा लेकर फंस गए थे किशोर दा, अलग-अलग आवाजों में देना पड़ा था इंटरव्यू

Ameen Sayani Death News : एक समय था जब इस कंपनी के प्लान के लिए कोई भी लेखक तैयार नहीं हो रहा था. क्योंकि इसके बदले में मिलने वाले 25 रुपये प्रति सप्ताह काफी नहीं थे.

Read Time: 4 min
Bollywood News: अमीन सयानी से पंगा लेकर फंस गए थे किशोर दा, अलग-अलग आवाजों में देना पड़ा था इंटरव्यू

Ameen Sayani Death: एंटरटेनमेंट की दुनिया से आज बहुत ही बुरी खबर सामने आयी है. रेडियो की दुनिया में अपनी आवाज से सबको दीवाना बनाने वाले अमीन सयानी (Ameen Sayani) का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. उन्होंने 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. आज हम अमीन सयानी को याद करते हुए उनके जीवन के कई किस्सों पर खुलकर बात करेंगे.

ये भी पढ़े: Dadasaheb Phalke Award 2024: SRK बेस्ट एक्टर तो नयनतारा बेस्ट एक्ट्रेस, यहां देखिए अवार्ड की पूरी लिस्ट

बिनाका गीत माला के लिए हामिद ने अमीन को किया था राजी

एक समय था जब एक कंपनी के प्लान के लिए कोई भी लेखक तैयार नहीं हो रहा था. क्योंकि इसके बदले में मिलने वाले 25 रुपये प्रति सप्ताह काफी नहीं थे. जिसके बाद हामिद ने जोर देकर उनको एक शो के लिए राजी किया. इसके बाद उनकी रेडियो यात्रा शुरू हुई. जिसका नाम था "बिनाका गीत माला". बाद में 1986 में इस शो का नाम बदलकर "सिबाका गीत माला" कर दिया गया. अमीन की आवाज में पूरी कहानी आप यहां सुन सकते हैं.

जब किशोर दा को लेकर कही यह बात

हाल ही में अमीन का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसमें उनसे जब पूछा गया कि ऐसा कोई एक्टर है जिसने आपको इंटरव्यू के लिए परेशान किया हो. इसका जवाब देते हुए अमीन ने कहा कि तंग तो एक्टर्स अक्सर करते ही हैं. क्योंकि उनके पीछे भागना पड़ता है. अगर कोई स्टार बहुत पॉपुलर हो जाता है. उसको इंटरव्यू के लिए पकड़ना बहुत मुश्किल होता है. लेकिन एक एक्टर ऐसे भी हैं, वह बिजी हो या ना हो वह बहुत परेशान करते हैं. वह मेरे बहुत अच्छे मित्र किशोर दा (Kishore da) हैं.

जब किशोर दा ने अमीन सयानी से लिया था पंगा

अमीन ने इंटरव्यू में आगे कहा कि हर साल हम अपना एनुअल प्रोग्राम करते थे. जिसमें हम किसी न किसी सेलिब्रिटी को बुलाते थे. उस साल हमने काफी सिंगर्स को बुलाया था, जिसमें लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), मोहम्मद रफी (Mohammed Rafi) जैसे हस्तियों के नाम शामिल हैं. लेकिन उस साल किशोर दा का गाना टॉप पर चल रहा था. मेरी किशोर दा से कॉलेज के समय से दोस्ती थी. तभी मैंने किशोर दा को फोन किया और कहा कि आपको हमारे एनुअल डे पर आना है. उन्होंने कहा नहीं नहीं मैं नहीं आ पाऊँगा. मैंने उनको तीन-चार बार कॉल भी किया. लेकिन वह कुछ ना कुछ बहाने बनाते रहे. फिर उन्होंने मुझे अपने दफ्तर में मिलने के लिए बुलाया. लेकिन जब मैं उनके दफ्तर पहुंचा तब मुझे पता चला कि किशोर दा ने वहां सबसे कह दिया है कि वह शूटिंग में जब आएंगे तब अमीन भाई वहां से चले जाएंगे. मुझे बहुत गुस्सा आया था. इसके बाद मैंने 18 साल तक उनसे बात नहीं की थी.

जब किशोर दा ने खुद इंटरव्यू के लिए अमीन को किया याद

अमीन ने आगे कहा कि उनकी एक फिल्म रिलीज होने वाली थी. जिसके लिए वह खुद इंटरव्यू दे रहे थे. तब उन्होंने मुझसे कहा कि आप मेरी फिल्म के लिए इंटरव्यू लीजिए. मैंने उनकाे इंटरव्यू के लिए बुलाया, जब वह मेरे पास बैठे तब मुझे उनकी 18 साल पुरानी बात याद आयी. फिर मैंने उनसे कहा कि आप सावधान रहें, मेरे स्टूडियो के बाहर दो पहलवान खड़े हैं अगर आप मेरे एक और प्रोग्राम का इंटरव्यू दिए बगैर यहां से गए तो आपकी पिटाई भी हो सकती है. यह सुनकर वह काफी डर गए थे फिर समझ गए कि मैं मजाक कर रहा हूँ. इसके बाद उन्होंने मेरे लिए ऐसा प्रोग्राम किया जिसमें उन्होंने चार आवाजें निकाल थीं. जिसमें उन्होंने अपने बचपन से लेकर बुढ़ापाऔर जज तक की आवाज निकली थीं.

ये भी पढ़े: Ameen Sayani Death: रेडियो की प्रसिद्ध आवाज हुई खामोश, जानिए कब किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close