विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood Films on Indian Politicians: इस चुनावी मौसम जरूर देखिए भारतीय नेताओं पर बनी ये हिट फ़िल्में

Films On Politians: भारतीय राजनीतिक दलों के नेताओं की कहानियों को जानना बहुत महत्वपूर्ण है. आज के युग में भारतीय राजनीति को समझने के लिए ऐसी कई फिल्में हैं जो हमें नेताओं के विचारधारा, संघर्ष और विरासत के बारे में सीखने में मदद कर सकती हैं. ऐसे में इस चुनावी मौसम में आप इन फिल्मों को ज़रूर देख सकते हैं.

Read Time: 3 min
Bollywood Films on Indian Politicians: इस चुनावी मौसम जरूर देखिए भारतीय नेताओं पर बनी ये हिट फ़िल्में
Lok Sabha Elections 2024

Films On Politians: भारतीय राजनीतिक दलों के नेताओं की कहानियों को जानना बहुत महत्वपूर्ण है. आज के युग में भारतीय राजनीति को समझने के लिए ऐसी कई फिल्में हैं जो हमें नेताओं के विचारधारा, संघर्ष और विरासत के बारे में सीखने में मदद कर सकती हैं. इन फिल्मों का महत्व इसी में है कि वह हमें प्रेरित करती हैं और नेताओं के कामों और विचारों को दर्शाती हैं. अगर आप भी राजनीति के बारे में जानने के इच्छुक हैं, तो यहां ऐसी कई फिल्में हैं जो आपके ध्यान को आकर्षित कर सकती हैं.

1. मैं अटल हूं (Main Atal Hoon)

फिल्म मैं अटल हूँ बड़े नेता अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन की कहानी को बताती है. यह फिल्म उनके जीवन के महत्वपूर्ण काम, उनके सपने और उनके रोमांच से भरी राजनीतिक यात्रा को भी दिखाती है. यहाँ तक कि अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री के कार्यकाल को भी समाहित किया गया है. इस फिल्म में उनकी बेहद दिलचस्प कहानी, उनकी नेतृत्व क्षमता, उनके सपनों की एक नजर, और उनके राजनीतिक संघर्षों  को प्रस्तुत किया गया है. इसे अब ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (OTT Platform ZEE5) पर देखा जा सकता है।

2. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister)

फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री बनने की कहानी बताई गई है. इसमें सिंह जी की नेतृत्व के दौरान कुछ महत्वपूर्ण घटनाएं दिखाई गई हैं और उनके मीडिया सलाहकार संजय बारू के साथ उनके बीच हुए दिलचस्प वार्तालाप को भी दिखाया गया है. फिल्म रोचक और मजेदार है.  इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (OTT Platform ZEE5) पर देखा जा सकता है.

3. थलाइवी (Thalaivi)

फिल्म थलाइवी इसमें एक महिला की कहानी है, जो अभिनय से राजनीति में आगे बढ़ती है. कंगना रनौत ने बहुत अच्छा काम किया है और फिल्म में कहानी को बहुत ही दिलचस्पी से बताया गया है. फिल्म ने जयललिता और उनके साथी के रिश्तों को भी दिखाया है. यह एक बेहद रोमांचक और शिक्षाप्रद फिल्म है, खासकर उनके लिए जो राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं.

4. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी एक कहानी है जो हमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के बारे में बताती है. यह फिल्म उनकी मेहनत, संघर्ष और उनके विचारों को दिखाती है. नरेंद्र मोदी जी एक चाय वाले से लेकर भारत के प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी बताते हैं. इस फिल्म को देखकर लोग उनके संघर्षों और उनकी सफलता को समझ सकते हैं.

ये भी पढ़े: Akshay-Tiger Film: बड़े मियां छोटे मियां की रिलीज डेट बढ़ी आगे, एक्टर्स ने खुद इस बात की दी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close