विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

Birthday Special : जब सनी देओल ने दबाया था अनिल कपूर का गला, सेट पर मच गया था हंगामा

फिल्म राम अवतार (Ram Avtar) में सनी देओल और अनिल कपूर (Anil Kapoor) लीड रोल में थे. फिल्म का सीन था, जिसमें सनी को अनिल का गला दबाना था. सीन शूट करते वक्त सनी ने अनिल का जोर से गला दबा दिया था.

Read Time: 4 min
Birthday Special : जब सनी देओल ने दबाया था अनिल कपूर का गला, सेट पर मच गया था हंगामा

Happy Birthday Sunny Deol : फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood Industry) में 'गदर' मचाने वाले एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) का आज जन्मदिन है. सनी देओल 66 साल के हो चुके हैं. सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1965 को हुआ था. बहुत कम लोग जानते हैं कि सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल (Ajay Singh Deol) है. सनी उनका निक नाम है.

यह भी पढ़ें :Kunal Kapoor Birthday : यह एक्टर हैं अमिताभ बच्चन के दामाद, सुपर हिट फिल्म का रहे हैं हिस्सा, अब बॉलीवुड से है दूरी

इंग्लैंड से की एक्टिंग की पढ़ाई

सनी देओल 90 के दशक के टॉप एक्टर रहे हैं. इसलिए उन्होंने लंदन (London) जाकर बर्मिंघम में ओल्ड वर्ल्ड थिएटर से एक्टिंग सीखी . इसके बाद उन्होंने फिल्म बेताब (Betaab) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. एक न्यूज प्रोग्राम के दौरान जब सनी पाजी से पूछा गया कि ‘आप बहुत गुस्सा करते थे और इसलिए धरर्मेंद जी ने आपको लंदन भेज दिया था?' इस सवाल पर सनी ने कहा था ‘ये वो समय था जब मैंने फैसला किया था कि मैं एक्टर बनना चाहता हूं. इससे पहले मैं कुछ भी गंभीरता से नहीं करता था. मुझे लगा कि भारत में मैं कुछ भी करना चाहूंगा तो ठीक से नहीं कर पाऊंगा.' 

सनी ने कहा था कि हमारी पहले से पहचान होती है तो एक छवि बन जाती है. इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं इंग्लैंड जाकर ड्रामा स्कूल जॉइन करूंगा.

शाहरुख की वजह से दोबारा यशराज के साथ काम नहीं किया

सनी देओल जब अपने करियर के शीर्ष पर थे, तब उनको यशराज (Yashraj) की फिल्म डर (Darr) ऑफर हुई. इस फिल्म में सनी देओल हीरो थे और शाहरुख खान ने निगेटिव रोल किया था. उस वक्त SRK को इंडस्ट्री में आए ज्यादा समय नहीं हुआ था, लेकिन वह सनी देओल से ज्यादा पॉपुलैरिटी ले गए. इस बात से सनी इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने यश चोपड़ा के साथ फिर दोबारा काम नहीं किया.

अनिल कपूर का गला ऐसे दबाया कि सेट पर हो गया हंगामा

साल 1986 में आई फिल्म राम अवतार (Ram Avtar) में सनी देओल और अनिल कपूर (Anil Kapoor) लीड रोल में थे. फिल्म का एक सीन था, जिसमें सनी को अनिल का गला दबाना था. सीन शूट करते वक्त सनी ने अनिल का जोर से गला दबा दिया इसके बाद अनिल कपूर ने सेट पर हंगामा मचा दिया था. उन्होंने सबसे कहा था कि सनी ने जानबूझकर उनका गला दबाया है.

गुपचुप तरीके से की थी शादी

सनी देओल और पूजा ने 1984 में इंग्लैंड में शादी की थी. यह शादी चुपचाप तरीके से हुई थी. जिसका खुलासा काफी दिनों बाद हुआ था. सनी की पत्नी पूजा हाफ ब्रिटिश और हाफ इंडियन हैं.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : अल्लू ने नेशनल अवॉर्ड के बाद कैसे ठीक कराया कृति का पल्लू? देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close