विज्ञापन
Story ProgressBack

Subhash Ghai Birthday 2024 : जब सुभाष घई को मुंबई की स्टूडियो में घुसने की नहीं मिली थी इजाजत, फिर...

Celebs at Subhash Ghai Birthday Party : सुभाष घई इस वक्त भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के भले ही बड़े नामों में से एक हो, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें काम के लिए मुंबई के स्टूडियो में घुसने तक नहीं दिया जाता था. जानिए, उनकी जिंदगी से जुड़े रोचक बातें.

Read Time: 3 min
Subhash Ghai Birthday 2024 : जब सुभाष घई को मुंबई की स्टूडियो में घुसने की नहीं मिली थी इजाजत, फिर...

Subhash Ghai Birthday Party 2024: फिल्ममेकर सुभाष घई (Subhash Ghai) का आज यानी 24 जनवरी को जन्मदिन है. सुभाष घई का जन्म 24 जनवरी 1945 को नागपुर में हुआ था. अपनी शुरुआत की पढ़ाई पूरा करने के बाद सुभाष ने हरियाणा के रोहतक से कॉमर्स में पढ़ाई की. सुभाष को शुरुआत से ही फिल्मों की तरफ खास दिलचस्पी थी. आज हम सुभाष घई के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर चर्चा करेंगे.

जब मुंबई आए सुभाष घई

सुभाष घई को बचपन से ही फिल्मों की ओर रूझान था. वह फिल्मों में काम करना चाहते थे. इसलिए सुभाष घई मुंबई आ गए, लेकिन उनको अपने शुरुआती दौर में काफी संघर्ष करना पड़ा.

जब स्टूडियो में घुसने नहीं दिया जाता था

सुभाष घई ने बचपन से फिल्मों में काम करने का सपना देखा था. उन्होंने शुरुआत में फिल्मों में रोल पाने के लिए काफी पापड़ बेले. सुभाष को स्टूडियो में घुसने ही नहीं दिया जाता था, क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में उनका कोई पहचान का नहीं था और न ही किसी ने उनकी एक्टिंग देखी थी.

जब सलमान और सुभाष के बीच हुई थी लड़ाई

एक रिपोर्ट के अनुसार सुभाष घई और भाई जान यानी सलमान खान के बीच किसी बात को लेकर इतना विवाद हो गया था कि सुभाष घई ने सलमान की कॉलर पकड़ ली थी. इसके बाद सलमान ने सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था. हालांकि, बाद में अगले दिन सलमान खान ने सुभाष घई से माफी मांग ली थी और एक घटना समझकर भुलाने की बात कही.

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या की भीड़ में आलिया को संभालते दिखे रणवीर, वीडियो हुआ वायरल

एक्टिंग स्कूल चलाते हैं सुभाष घई

सुभाष घई एक फिल्ममेकर, प्रोड्यूसर के साथ-साथ एक्टिंग स्कूल के मालिक भी है. मुंबई स्थित उनका व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल एक्टिंग स्कूल भी है, जिसमें फिल्म मेकिंग के अलावा और भी तमाम कोर्स कराए जाते हैं.

यह भी पढ़ें : Fighter Star Cast Fees : ऋतिक या दीपिका किसने ली है ज्यादा फीस? जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close