विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

Birthday Special : जब 3 साल की उम्र में helen ने अपने पिता, भाई को खोया, दुख में बीता बचपन

हेलेन ने बताया कि उन्होंने मणिपुरी, भरतनाट्यम जैसे कई डांस फॉर्म सीखे और फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया था. उन्होंने बताया था, कि उनका उद्देश्य परिवार के लिए कुछ पैसे कमाना था.

Read Time: 3 min
Birthday Special : जब 3 साल की उम्र में helen ने अपने पिता, भाई को खोया, दुख में बीता बचपन

बॉलीवुड में आज कई एक्ट्रेस हैं जिन्हें आइटम सॉन्ग पर डांस के लिए जाना जाता है. एक समय था जब आइटम सॉन्ग पर डांस के लिए सिर्फ एक एक्ट्रेस का नाम याद किया जाता था, वह थीं हेलेन (Helen). आज यानी 21 नवंबर को हेलेन 85 साल की हो गईं हैं. उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़ें :Bollywood News : कुंद्रा ने 'अलग होने' का बयान देकर सबको चौंकाया, फिर खुद खोला इसका 'राज', जानिए क्या है पूरा मामला

यह गाना हुआ था सुपरहिट

फिल्म डॉन (Don) का गाना "ये मेरा दिल प्यार का दीवाना" पर हेलेन के डांस को कोई भूल नहीं सकता. आज भी लोग हेलेन के डांस को याद करते हैं. यह कहना भी गलत नहीं होगा कि हेलेन को फिल्म इंडस्ट्री में उतनी कामयाबी नहीं मिली जिसकी वह हकदार थीं. हेलेन को जीवन में जितनी शोहरत मिली, उतना ही उन्होंने अपने जीवन में संघर्ष भी किया.

जीवन में किया काफी संघर्ष

हेलेन का जन्म म्यांमार (Myanmar) में हुआ था. बाद में उनका परिवार भारत आ गया. उन्होंने द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में उस घटना के बारे में जिक्र किया था. हेलेन ने बताया था कि सेकंड वर्ल्ड वॉर (Second World War) के दौरान उनके पिता की मौत हो गई. उनके परिवार के पास देश छोड़ने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था. हेलेन जब 3 साल की थीं इस दौरान उन्होंने अपने भाई को भी खो दिया था.

बैकग्राउंड डांसर के तौर पर शुरू किया था करियर

हेलेन ने बताया कि उन्होंने मणिपुरी, भरतनाट्यम जैसे कई डांस फॉर्म सीखे और फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया था. उन्होंने बताया था कि उनका उद्देश्य परिवार के लिए कुछ पैसे कमाना था. देखते ही देखते हेलेन ने फिल्म इंडस्ट्री में जगह बना ली. उस वक्त सिर्फ यह कहा जाता था,"डांस तो सिर्फ हेलेन करती है".

सलीम खान से की शादी

हेलेन ने साल 1980 में सलीम खान (Salim Khan) से शादी की थी. सलीम खान बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के पिता हैं. शुरुआत में हेलेन से शादी करने पर सलमान, अरबाज (Arbaaz) और सोहेल (Sohail) खुश नहीं थे. धीरे-धीरे चीज़ें बदलती गईं. आज पूरा परिवार हर जगह साथ स्पॉट किया जाता है.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : इम्तियाज अली ने कहा - Love Aaj Kal 2 की अच्छी स्टोरी होने के बावजूद फिल्म दर्शकों को लुभाने में रही फेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close