विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

kamal Haasan की वो फिल्म जिसने तमिल इंडस्ट्री में बनाया इतिहास, अब इस फिल्म में मचाएंगे धमाल

कमल हासन की फिल्मों की बात करें तो वह पिछली बार विक्रम (Vikram) में नजर आए थे. एक्टर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग और एक्शन सीन से फैंस के होश उड़ा दिए थे.

Read Time: 3 min
kamal Haasan की वो फिल्म जिसने तमिल इंडस्ट्री में बनाया इतिहास, अब इस फिल्म में मचाएंगे धमाल

Happy Birthday Kamal Haasan : कमल हासन वो एक्टर हैं, जिन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड में भी काम किया है. कमल हासन एक्टर ही नहीं बल्कि सिंगर, डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर, प्रोड्यूसर भी हैं. उन्होंने अपनी फिल्मी करियर में साउथ के सभी भाषाओं में काम किया है. आज कमल हासन का जन्मदिन है इसलिए उनसे जुड़ी कुछ बातों पर आज हम चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : आखिरकार Sara Ali Khan ने तोड़ी अपने और Shubman Gill के रिश्ते पर चुप्पी, कहा- दुनिया गलत सारा के पीछे...

इन सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं कमल हासन

कमल हासन की फिल्मों की बात करें तो वह पिछली बार विक्रम (Vikram) में नजर आए थे. एक्टर ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग और एक्शन सीन से फैंस के होश उड़ा दिए थे. इस फिल्म ने 400 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. अब कमल हासन कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) में नजर आएंगे. आपको बता दें, इस फिल्म में कमल हासन के साथ प्रभास (Prabhas) भी नजर आने वाले हैं, लेकिन कमल हासन इस फिल्म में विलेन के रोल में दिखाई देंगे. इसके अलावा उनकी आने वाली फिल्म इंडियन 2 (Indian 2) है, जो अगली साल 2004 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह थी कमल हासन की तमिल फिल्म, जिसने कमाए 200 करोड़

कमल हसन की साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म दशावतारम (Dashavatar) ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 60 करोड़ रुपए था, लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था. फिल्म दशावतारम इतनी कमाई करने वाली पहली तमिल फिल्म थी.

फिल्म "इंडियन" के सीक्वल को लेकर हैं सुर्खियों में

कमल हासन की आने वाली फिल्म इंडियन 2 (Indian 2) जल्द ही दर्शकों के बीच में आने वाली है. इस फिल्म में उनके साथ सिद्धार्थ (Siddharth)और रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) अहम रोल में नजर आएंगे. आपको बता दें, "इंडियन 2" फिल्म "इंडियन" का सीक्वल है, जो की 1996 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में कमल हासन के साथ मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) नजर आयीं थीं. इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 50 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.

यह भी पढ़ें : Bollywood News: भोपाल गैस कांड की कहानी बताएगी The Railway Men सीरीज, रिलीज हुआ ट्रेलर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close