विज्ञापन
Story ProgressBack

Birthday Special : जब 'दंगल गर्ल' को नहीं मिल पायी पहचान, तब इंडस्ट्री छोड़ने का बना था प्लान

Fatima Sana Shaikh Birthday Special : एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इश्क (Ishq), चाची 420 (Chachi 420), बड़े दिलवाला (Bade Dilwala) जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

Read Time: 3 min
Birthday Special : जब 'दंगल गर्ल' को नहीं मिल पायी पहचान, तब इंडस्ट्री छोड़ने का बना था प्लान

Fatima Sana Shaikh Birthday Special : बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) का जन्मदिन है. वह आज अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. बता दें, फातिमा सना शेख ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस मौके पर आज हम फातिमा के जीवन से जुड़ी कुछ बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : Rakesh Roshan Post : ऋतिक के पापा-मम्मी ने उन्हें 50वीं जन्मदिन की दी शुभकामनाएं, फोटो की शेयर

इन फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया काम

एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इश्क (Ishq), चाची 420 (Chachi 420), बड़े दिलवाला (Bade Dilwala) जैसी हिट फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में काम करने के बाद भी फातिमा को वह पहचान नहीं मिली, जो उनको बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मिलना चाहिए थी.

एक फिल्म ने बदली किस्मत

फातिमा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने के बाद लीड एक्ट्रेस के तौर पर आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म दंगल (Dangal) में काम किया. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई. इस फिल्म में फातिमा ने आमिर खान की बेटी का किरदार निभाया था.

आमिर खान के साथ जुड़ चुका है नाम

फिल्म दंगल में आमिर खान और फातिमा सना शेख की एक्टिंग दर्शकों को काफी पसंद आयी थी. इस फिल्म के बाद यह अफवाहें भी उड़ने लगी थीं कि आमिर और फातिमा रिलेशनशिप में हैं और दोनों जल्द शादी करने वाले हैं.

एक्टिंग छोड़कर कर रही थीं यह काम

फिल्मों में सफलता न मिल पाने से निराश होकर फातिमा ने इंडस्ट्रीज छोड़ने का फैसला कर लिया था. एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें फोटोग्राफी काफी पसंद है. इसलिए वह एक्टिंग छोड़कर फोटोग्राफर बनना चाहती थीं. उन्होंने इस फील्ड में काम करना शुरू ही किया था जब तक उनको फिल्म दंगल ऑफर हो गई.

भोपाल के बारे में कही यह बात

फातिमा सना शेख ने एनडीटीवी को इंटरव्यू के दौरान बताया, वह भोपाल पहले भी आ चुकी हैं, क्योंकि उनकी एक फिल्म लूडो (Ludo ) की शूटिंग भोपाल में ही हुई थी. उन्हें वो दिन आज भी याद है. जब वह और अनुराग बसु (Anurag Basu ) स्कूटर से पूरा भोपाल घूमी थीं. इस दौरान उन्होंने भोपाल की कचौड़ी का भी स्वाद चखा. वह जब उस पल को याद करती हैं तो बहुत खुश होती हैं.

यह भी पढ़ें : Jabalpur News: एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्यों लगा धार्मिक भावना आहत करने का आरोप?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close