विज्ञापन
Story ProgressBack

Happy Birthday Salman Khan : बीइंग ह्यूमन से इतनी कमाई करते हैं "सल्लू भाई", जानिए इनके पार्टनर?

HBD Salman Khan : बीइंग ह्यूमन बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य समेत उनको आर्थिक मदद भी करता है. भाई जान अभी तक बीइंग ह्यूमन के माध्यम से बच्चों की हार्ट सर्जरी, स्वास्थ्य, शिक्षा पर करीब 50 करोड़ रुपए खर्च भी कर चुके हैं.

Read Time: 3 min
Happy Birthday Salman Khan : बीइंग ह्यूमन से इतनी कमाई करते हैं

Happy Birthday Salman Khan : सलमान खान (Salman Khan) एक चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं, जिसका नाम है बीइंग ह्यूमन (Being Human). बता दें, सलमान खान ने अपने माता-पिता को दूसरों की मदद करते हुए देखा है. इसलिए उनका हमेशा से चैरिटी की तरफ रुझान रहा है. इस चैरिटी फाउंडेशन की स्थापना 2007 में हुई थी. आज सलमान खान के बर्थ डे पर हम आपको बीइंग ह्यूमन से जुड़ी कई बातें बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बिपाशा ने क्रिसमस के मौके पर बेटी देवी का फोटो किया शेयर,फैंस बोले- "बार्बी डॉल"

क्या करता है बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन?

बीइंग ह्यूमन बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य समेत उनको आर्थिक मदद भी करता है. भाई जान अभी तक बीइंग ह्यूमन के माध्यम से बच्चों की हार्ट सर्जरी, स्वास्थ्य, शिक्षा पर करीब 50 करोड़ रुपए खर्च भी कर चुके हैं. इस फाउंडेशन ने लगभग हजार बच्चों की हार्ट सर्जरी भी कराई है.

बीइंग ह्यूमन ब्रांड के हैं कई फालोवर्स

बीइंग ह्यूमन का क्लॉथ कलेक्शन युवाओं के साथ-साथ हर उमर के लोगों को काफी पसंद आता है. सलमान खान के जन्मदिन के मौके पर बीइंग ह्यूमन कस्टमर को अच्छा खासा डिस्काउंट भी देता है. इस मौके का फायदा लेने के लिए लोग बीइंग ह्यूमन के कपड़े खरीदने के लिए मार्केट में नजर आते हैं.

साल में इतने करोड़ की है कमाई

एक रिपोर्ट के मुताबिक बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन का 1 साल में 170 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई है. इससे पहले वाले सालों में 130 करोड़ रुपए की कमाई की खबरें सामने आयी थीं

फाउंडेशन का रेवेन्यू मॉडल

यह फाउंडेशन अलग-अलग रेवेन्यू मॉडल पर काम करता है. यह लोगों से डोनेशन लेने के बजाय बीइंग ह्यूमन के कपड़े ऑनलाइन और स्टोर्स पर बेचकर पैसे जुटाए जाते हैं और सेल्स का कुछ परसेंटेज लोगों की मदद के लिए खर्च किया जाता है. बता दें कि बीइंग ह्यूमन का मंथन इंडस्ट्रियल लिमिटेड के साथ टाईअप है.

यह हैं पार्टनर

बीइंग ह्यूमन में माया फाउंडेशन, असीमा कोका-कोला इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, फोर्टिस फाउंडेशन, मेरो डोनर रजिस्ट्री इंडिया, अक्षर हाई स्कूल, सुजुकी मोटरसाइकिल और द मैक्स फाउंडेशन बतौर पार्टनर काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : महज 15 करोड़ में बनी थी फिल्म 'द केरला स्टोरी', बॉक्स ऑफिस पर तोड़े कई रिकॉर्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close