विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

दुर्ग : बाढ़ में फंसे 6 स्कूली बच्चों को एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

बाढ़ में फंसे होने की सूचना पर दुर्ग एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और मोटर बोट में बैठाकर सभी बच्चों को नदी पार कराया गया.

Read Time: 3 min
दुर्ग : बाढ़ में फंसे 6 स्कूली बच्चों को एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू
एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

दुर्ग: धमधा ब्लाक के डोड़की गांव में आमनेर नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ आ गई और इस बाढ़ में 6 स्कूली बच्चे फंस गए. जिसके बाद  एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर बच्चों को गांव पहुंचाया. बच्चे डोडकी से आमनेर नदी पार कर मुड़पार स्कूल गए थे, स्कूल जाते समय नदी का जलस्तर कम था लेकिन स्कूल से वापस आते समय जलस्तर बढ़ा गया. जिस कारण बच्चे मुड़पार में बाढ़ में फंस गए. एसडीआरएफ को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद सभी बच्चों को रेस्क्यू कर डोडकी गांव पहुंचाया गया.

fuieprn

मध्यप्रदेश के CM शिवराज का दावा- हर क्षेत्र में राज्य का ग्रोथ ऑल टाइम हाई पर 

बाढ़ में फंसे होने की सूचना पर दुर्ग एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और मोटर बोट में बैठाकर सभी बच्चों को नदी पार कराया गया. बता दें कि बोरी थाना अंतर्गत डोड़की और मुड़पार दो गांव है. दोनों गांव के बीच से शिवनाथ नदी की सहायक आमनेर नदी गुजरती है. बारिश के दिनों में नदी का जलस्तर बढ़ जाने से दोनों गांव का संपर्क आपस में टूट जाता है. सभी बच्चे डोडकी गांव स्थित शासकीय स्कूल के छात्र हैं, जो मुड़पार से रोजाना पढ़ाई करने जाते हैं. 

bvqfe5sg

मां-बेटी ने चुनरी-चुनरी गाने पर किया जबरदस्त डांस, महिला की एनर्जी देख हैरान रह गए लोग - देखें Video

छात्र आमनेर नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण कुछ दिनों से स्कूल नही गए थे. लेकिन घरवालों ने कल नदी पार करके बच्चों को स्कूल भेज दिया, जब स्कूल की छुट्टी हुई तो देखा कि नदी का जलस्तर बढ़ गया है और 6 बच्चे बाढ़ में फंस गए. इसकी सूचना मिलते ही गांव के सरपंच ने तहसीलदार को बताया, जिसके बाद तहसीलदार से एसडीएम को सूचना दी. एसडीएम ने तत्काल एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी, जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और उसने मोटर बोट की सहायता से बच्चों को उनके गांव में पहुंचाया.

सागर : चोरी के शक में तीन लोगों ने एक युवक को लाठी-डंडों से जमकर पीटा

एसडीआरएफ के प्रभारी नागेन्द्र सिंह ने बताया कि स्कूली बच्चों के बाढ़ में फंसने की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम को गांव के लिए रवाना किया गया. जहां आमनेर नदी का जलस्तर बढ़ने से स्कूल के बच्चे फंस गए थे, जिन्हे उनके गांव मुड़पार तक पहुंचाया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close