विज्ञापन
Story ProgressBack

40 साल से केवल चाय पर ही जिंदा है महिला, शादी होने के बाद त्याग दिया अन्न और जल

कई सालों से महिला सिर्फ चाय पर ही जीवित है. स्थानीय लोग महिला को चाय वाली चाची के नाम से जानते हैं. लोग बताते हैं की 1985 से महिला निराहार रहकर भक्ति करती है

Read Time: 3 min
40 साल से केवल चाय पर ही जिंदा है महिला, शादी होने के बाद त्याग दिया अन्न और जल
शादी होने के बाद त्याग दिया अन्न और जल

Chhatisgarh News: आस्था और आध्यात्मिक मार्ग में लौकिक गतिविधियां कब पारलौकिक में बदल जाए यह कोई नहीं जानता. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले (Koriya District) में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर बरदिया गांव में रहने वाली पल्ली देवी पिछले 40 साल से महा उपवास पर हैं. ये महिला भगवान शिव की भक्त हैं.

स्थानीय लोग महिला को चाची के नाम से जानते हैं

कई सालों से महिला सिर्फ चाय पर ही जीवित है. स्थानीय लोग महिला को चाय वाली चाची के नाम से जानते हैं. लोग बताते हैं की 1985 से महिला निराहार रहकर भक्ति करती है. 40 साल से महिला को केवल चाय पर ही जीवित देखकर ज्ञान विज्ञान भी हैरान है. पल्ली देवी बताती है कि शादी के बाद जैसे ही मांग में सिंदूर लगा तब से उन्होंने अन और जल त्याग दिया. इसके बाद पति के घर को छोड़कर मायके आने के बाद फिर कभी ससुराल नहीं गई. साल से भगवान शिव की पूजा करते हुए आज तक अन्न का एक दाना तक नहीं छुआ. वर्तमान में पूजा के बाद रात में सिर्फ एक बार वह लाल चाय ही पीती हैं.

ये भी पढ़ें मुस्लिम दिव्यांग कवि अयोध्या में करेंगे भगवान श्रीराम का गुणगान, जगद्गुरु संत रामभद्राचार्य ने भेजा न्यौता

शिव भक्ति में रमी है ये महिला

स्थानीय लोगों की आस्था पल्ली देवी से जुड़ी है. लोग बताते हैं कि वह शिव की अनन्य भक्त है. वहीं पल्ली देवी का कहना है कि उन्हें अंतर प्रेरणा होती है. अंतर्मन में भगवान उनसे बातें करते हैं. शुरुआती दिनों में वह दूध की चाय पीती थी लेकिन कुछ साल बाद ही उन्होंने लाल चाय पीना शुरू कर दिया. आज करीब 40 साल बीत गए हैं लेकिन उन्हें भोजन करने की इच्छा नहीं होती. वह सिर्फ अपने भगवान के साथ ही रहना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें  ट्रैफिक पुलिस की 'गांधीगिरी', हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने वालों को दिए फूल और चॉकलेट, लोगों से की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close