Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में मौत की दीवार! धमतरी में चली गई 6 साल की छात्रा की जान

Dhamtari News: 6 साल की दुर्गा सोरी नगर के प्राथमिक शाला में पढ़ती थी और पहली कक्षा की छात्रा थी. उसकी मौत के बाद उसके घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Chhattisgarh News: सरकार की लापरवाही की शिकार हुई एक बच्ची

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) से एक दर्दनाक खबर आई है. यहां एक स्कूल की जर्जर दीवार गिरने से एक 6 साल की मासूम छात्रा की मौत हो गई. बताइए सरकारी लापरवाही की भी हद होती है. अगर सही समय पर स्कूल की दीवार की मरम्मत करा दी गई होती तो ये दर्दनाक हादसा ना होता और ना ही मासूम बच्ची को अपनी जान गंवानी पड़ती. ये हादसा शासकीय माध्यमिक शाला चूरियारा चूरियारा 19 नगरी स्थित स्कूल में हुआ है. मध्यान भोजन के समय स्कूल में पढ़ने वाली 6 साल की छात्रा जिसका नाम दुर्गा सोरी था का स्कूल के गेट में झूला झूल रही थी तभी ये गेट दुर्गा के ऊपर गिर गया. जिससे दुर्गा उस गेट में दब गई. और उसके सिर में गंभीर चोटें आई, उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

कई स्कूलों की हालत है खराब

एक तरफ देखा जाए तो जिले में कई ऐसे जर्जर स्कूल हैं. जिसमें स्कूलों के क्लास रूम के छत से प्लास्टर गिरता है. कई स्कूलों के छत से सरिया निकल गया है. वहीं इस तरह के स्कूल भवन ऐसे कभी भी बड़े हादसों को संकेत देते हैं लेकिन इस पर शासन प्रशासन या शिक्षा विभाग बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं.  वहीं आज स्कूल का बाउंड्री वाल का गेट छात्र के ऊपर गिर गया जिससे छात्रा की मौत हो गई.

Advertisement

शासन-प्रशासन पर उठे बड़े सवाल

यह शासन - प्रशासन के ऊपर लापरवाही का बड़ा सवाल खड़ा करती है. 6 साल की दुर्गा सोरी नगर के प्राथमिक शाला में पढ़ती थी और पहली कक्षा की छात्रा थी. वहीं इस घटना की जानकारी जैसे ही प्रशासन को लगी तो मौके पर नगरीय क्षेत्र के तहसीलदार केतन भोयर मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि स्कूल का बाउंड्रीवॉल काफी जर्जर और खंडहर जैसा है. जिसकी वजह से आज स्कूल में इतना बड़ा हादसा हो गया. वहीं डिस्मेंटल बाउंड्री वॉल की रिपेयरिंग के लिए शिक्षा विभाग को जानकारी दे दी गई है. बच्ची के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Ture Love: प्रेमिका से मिलने के लिए प्रेमी ने कलेक्टर के यहां लगाई गुहार, यह बात बताने को है बेकरार

Advertisement

ये भी पढ़ें  छत्तीसगढ़ के इस सेंटर में TET की फिर से होगी परीक्षा, CG व्यापमं ने इसलिए लिया फैसला 

Topics mentioned in this article