Rakshabandhan पर पहली बार छत्तीसगढ़ के सीएम साय की कलाई पर ट्रांसजेंडरों ने बांधी राखी, दीं दुआएं..

Chhattisgarh News: बहनों के स्नेह भरे पवित्र रक्षा सूत्र में सीएम विष्णुदेव साय बंधे हुए नजर आए. रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए ट्रांसजेंडर सीएम आवास पहुंचे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

CM Vishnu Dev Sai on Rakshabandhan: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Dev Sai) को रक्षाबंधन पर्व पर उनके निवास पहुंचकर बड़ी संख्या में बहनों और बच्चियों ने राखी बांधी. इस मौके पर ट्रांसजेंडरों (Transgenders) ने भी सीएम निवास (CM House) पहुंचकर विष्णुदेव साय को राखी बांधी और उनके सुखद-समृद्ध जीवन के लिए दुआएं दी. बता दें कि भारत में पहली बार ऐसा है कि ट्रांसजेंडर समाझ के लोगों ने मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर मुख्यमंत्री को राखी बांधकर पर्व को खास ढंग से मनाया है. इस मौके पर स्वच्छता दीदियां, दिव्यांग बच्चे और महतारी वंदन योजना की लाभार्थी बहनों ने सीएम साय को राखी बांधकर उनके खुशहाल जीवन की कामना की. 

Transgender बहनों ने बांधी सीएम साय को राखी

सगी बहन की कमी नहीं खली-सीएम साय

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी बच्चियों और बहनों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आज मुझे यह अहसास ही नहीं हुआ कि मेरी कोई सगी बहन नहीं है. प्रदेशभर से आयी बहनों और बच्चों का स्नेह और मंगलकामनाएं पाकर मैं अभिभूत हूं. हमारी सरकार उनके सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है और उनके कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार कई कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से इस दिशा में पहल की है. महतारी वंदन योजना के माध्यम से बहनों और माताओं के प्रति अपने इसी दायित्व को पूरा किया है. 

Advertisement

एवरेस्ट पर चढ़ने वाली चंचल ने दी शुभकामनाएं

एवरेस्ट के बेसकैंप तक चढ़ाई करने वाली कुमारी चंचल सोनी ने कहा कि आज मुख्यमंत्री निवास में बहनों के प्रति मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का अपनत्व और स्नेह देखकर सुखद अनुभूति हुई. उन्होंने सभी बहनों को सगे भाई से बढ़कर मान-सम्मान दिया है. शासकीय अभ्यास प्राथमिक शाला महासमुंद की छात्राएं पूर्वी देवार, भूमि देवार, नेहा देवार, पीहू बुंदेला और सारिका ढीमर ने मुख्यमंत्री को राखी बांधकर बेहद खुश नजर आईं. 

Advertisement

सीएम साय ने लिया बहनों का आर्शीवाद

ये भी पढ़ें :- Baba Mahakal की नगरी में CRPF और सेना के बैंड ने बांधी समां तो आदिवासी नृत्य ने मोह लिया मन, लगे जय कारे

Advertisement

पुलिस विभाग की इन ट्रांसजेंडरों ने बांधा सीएम को राखी

पुलिस विभाग में पदस्थ ट्रांसजेंडर तनुश्री साहू, शंकर यादव, योगेश जंघेल सहित अन्य ट्रांसजेंडर समुदाय के कॉन्सटेबल ने मुख्यमंत्री को राखी बांधकर उनके सुखद जीवन की कामना की. विद्या राजपूत के साथ थर्डजेंडर समाज की अवनी खोरपड़े, शिवांगी, साक्षी, देशावी मंडल, जोया, पॉपी देबनाथ ने मुख्यमंत्री को इस मौके पर रक्षासूत्र बांधा और उन्हें दुआएं दीं. स्वच्छता दीदियों एवं सफाई दीदियों, महतारी वंदन योजना की लाभार्थी बहनों, महासमुंद से आए दिव्यांग छात्र-छात्राओं, शासकीय अभ्यास प्राथमिक शाला के बच्चों एक्जेक्ट फांडडेशन संस्था, प्रयास रेसीडेंसियल स्कूल गुढ़ियारी, उड़ान नई दिशा संस्था की बालिकाएं भी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को राखी बांधने के लिए मुख्यमंत्री निवास पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें :- Ladli Behna Yojana: यहां की लाडली बहनों को CM मोहन यादव ने दिया बड़ा गिफ्ट,आवासीय पट्टे देने का हुआ ऐलान