वैष्णो देवी से लौट रही बस हुई हादसे का शिकार, दुर्ग के 48 लोग घायल... 3 की मौत

Tragic Accident in UP : श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे (Lucknow Express Way) पर दुर्घटना का शिकार हो गई. इस बस में छत्तीसगढ़ के 67 तीर्थयात्री सवार थे. हादसे में दुर्ग जिले के रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News in Hindi : जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Jammu) से दर्शन के बाद एक बस दुर्ग जिले की तरफ आ रही थी. तभी श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे (Lucknow Express Way) पर दुर्घटना का शिकार हो गई. इस बस में छत्तीसगढ़ के 67 तीर्थयात्री सवार थे. हादसे में दुर्ग जिले के रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई. मृतक पाटन और धमधा ब्लाक के हैं. वहीं, 48 लोग घायल हो गए हैं. वहीं, आज सुबह मृतक अन्नपूर्णा सपहा का पार्थिव शरीर को ग्राम कुम्हाली लाया गया और रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार की गई. वहीं, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) ने मृत लोगों के प्रति संवेदना व्यक्ति किया था और घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी.

परिजनों ने उठाई मुआवजे की मांग

आपको बता दें कि पाटन ब्लॉक से तीर्थयात्रा में शामिल महिला अन्नपूर्णा पार्थिव शरीर को पाटन ब्लाक के ग्राम कुम्हाली लाया गया, जहां हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया. बेटी साक्षी (16), डॉली (12), रुचि (10) के सर से मां का साया उठ गया. मां को याद कर बच्चे के आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा है. मृतका के पति का कहना है कि 28 मई को तीर्थ यात्रा के लिए बस राजनांदगांव से रवाना हुई, दुर्ग जिले से 65 लोग बस में सवार थे, 12 दिन की यात्रा में निकले थे. सरकार से हमारी मांग है कि मुआवजा दिया जाए.

Advertisement

क्या बोलीं दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश ?

परिजन मनोज का कहना है कि वृंदावन और वैष्णो देवी के दर्शन के लिए 28 मई को दुर्ग से निकले थे. हमको दुखद घटना सुनने को मिली कि बस दुर्घटना का शिकार हो गई है और इसमें तीन लोगों की मौत भी हुई है जिसमें से एक मेरी चाची भी है. उन्होंने ने की दुर्ग सांसद विजय बघेल ने लाइनअप कर पार्थिव शरीर को पाटन भिजवाए. दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हादसा हुआ था. इसमें ज्यादातर दुर्ग के नागरिक थे. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है. आज सुबह तीनों लोगों का दाह संस्कार भी किया गया. उन्होंने कहा कि सरकार का जो भी प्रावधान होगा उन्हें दिया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज