विज्ञापन

CG: सूरजपुर के SP हटाए गए, इस अफसर को मिली कमान, देर रात जारी हुआ आदेश

CG News: छत्तीसगढ़ में सरकार ने सूरजपुर के एसपी का ट्रांसफर कर दिया है. इस जिले के नए एसपी प्रशांत कुमार ठाकुर होंगे.

CG: सूरजपुर के SP हटाए गए, इस अफसर को मिली कमान, देर रात जारी हुआ आदेश

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हुए हेड कांस्टेबल की पत्नी और नाबालिग बेटी की हत्या के बाद उपजे विवाद के बाद  सूरजपुर SP का ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें हटाकर प्रशांत कुमार ठाकुर को ज़िम्मेदारी दी गई है. सोमवार की देर रात पुलिस मुख्यालय की तरफ से ये आदेश जारी हुआ है. 

IG ने भी बनाई थी जांच टीम

बीते 13 अक्टूबर की रात हुए दोहरे हत्याकांड बाद पुलिस महकमे पर ही जिला बदर के आरोपी को संरक्षण देने के आरोप लगे थे.  जिसके बाद सरगुजा रेंज के IG अंकित गर्ग ने जिले के बाहर के दो वरिष्ठ अधिकारियों ASP बलरामपुर इमानुएल लकड़ा , ASP कोरिया मोनिका ठाकुर की टीम बनाई थी. जिसमें अन्य पुलिस कर्मी भी शामिल थे.

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को जिला बदर रहते हुए भी मदद और संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों की जांच कर रहे थे. जिसकी रिपोर्ट भी सात दिनों के भीतर सौंपना था.

इसी बीच गृह विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सूरजपुर SP एम आर अहिरे को हटाकर  नए पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार ठाकुर को जिले का कमान सौंपी है.  इससे पहले प्रशांत ठाकुर सेनानी 5वीं बटालियन जगदलपुर में पदस्थ थे. सूरजपुर के एसपी रहे एमआर अहीरे को हटा कर उपपुलिस महानिरीक्षक यातायात नया रायपुर भेजा गया है. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के इस गांव ने देश में बढ़ाया मान,उत्कृष्ट काम के लिए आज राष्ट्रपति के हाथों होगा सम्मान

सवालों के घेरे में थी पुलिस

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को 2023 के विधानसभा चुनाव से पूर्व तत्कालीन कलेक्टर ने एक वर्ष के लिए जिला बदर की कार्रवाई की थी. इस दौरान कुलदीप को सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर, समेत अन्य जिलों से बाहर रहने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन पुलिस के संरक्षण में यह शहर में ही घूमता रहा. कई सार्वजानिक कार्यक्रमों में भाग लेता भी दिखाई दिया था.  बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस भी सवालों के घेरे में थीं.

ये भी पढ़ें Good News: दिवाली के पहले साढ़े 8 लाख कर्मचारियों को मिल जाएगी सैलरी, इस दिन खाते में आएंगे पैसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
छत्तीसगढ़ के इस गांव ने देश में बढ़ाया मान,उत्कृष्ट काम के लिए आज राष्ट्रपति के हाथों होगा सम्मान 
CG: सूरजपुर के SP हटाए गए, इस अफसर को मिली कमान, देर रात जारी हुआ आदेश
Amit Shah praised CM Vishnudev Sai on Naxal front
Next Article
CM विष्णुदेव साय की केंद्रीय गृहमंत्री ने की प्रशंसा, नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सरकार कर रही बेहतर कार्य
Close