विज्ञापन

Surajpur double murder case में NSUI नेता का नाम आया सामने, खुद कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने की कार्रवाई की मांग तो मचा बवाल

Surajpur double murder case-  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हुए दोहरे हत्याकांड में NSUI के जिला अध्यक्ष का नाम आने के बाद अब राजनीतिक गलियारों में भी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. जानें कांग्रेस की जिलाध्यक्ष ने पार्टी प्रभारी सचिन पायलट से क्या शिकायत की.

Surajpur double murder case में NSUI नेता का नाम आया सामने, खुद कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने की कार्रवाई की मांग तो मचा बवाल

Surajpur double murder case-  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हुए दोहरे हत्याकांड में NSUI के जिला अध्यक्ष का नाम आने के बाद अब राजनीतिक गलियारों में भी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. एक ओर जहां भाजपा लगातार कांग्रेस को घेरने में लगी हुई है वहीं कांग्रेस में आरोपी एनएसयूआई का जिला अध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी के नियुक्ति को लेकर आपस में ही कलह शुरू हो गई है. 

कांग्रेस की जिला अध्यक्ष भगवती राजवाड़े ने छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट को खत लिखकर इस पूरे मामले में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने पायलट को इस बात की जानकारी दी है कि आरोपी चंद्रकांत चौधरी पहले से ही अपराधिक प्रवृत्ति का रहा है और उनके द्वारा 2021-22 में तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसकी लिखित शिकायत करते हुए उसे पद से हटाने की मांग की थी. 

इस चिट्ठी में उन्होंने NSUI के प्रदेश अध्यक्ष और उनकी टीम पर भी कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.  भगवती राजवाड़े ने 2021-22 में सोनिया गांधी, मोहन मरकाम और भूपेश बघेल को इस संबंध में चिट्ठी लिखी थी. 

‘संगठन ने की शिकायत की अनदेखी'

राजवाड़े ने सचिन पायलट को पत्र में लिखा है कि एनएसयूआई का नेता सीके चौधरी पर पहले से ही मारपीट, कोयला चोरी और नशाखोरी के मामले थानों में दर्ज हैं. उनकी नियुक्ति के दौरान भी एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया था. उन्होंने लिखा कि उनकी ओर से बार-बार राज्य संगठन से उसकी शिकायत की गई थी, लेकिन इसे अनदेखा किया गया. 

प्रदेश संगठन की कार्यशैली पर उठाए सवाल

राजवाड़े ने पत्र में लिखा है कि दोहरे हत्याकांड के जघन्य अपराध में शामिल इस आरोपी ने पूरे जिले में कांग्रेस परिवार को शर्मसार कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स और जनमानस में ऐसी खबरें फैल रही है कि ऐसे आपराधिक व्यक्ति को पार्टी ने एनएसयूआई का जिला अध्यक्ष बनाया है. मनमाने तरीके से की गई नियुक्ति ने आज पूरे प्रदेश के संगठानत्मक ढांचे के संचालन पर सवाल खड़ा कर दिया है. 

क्या है मामला?

सूरजपुर में हेडकांस्टेबल की पत्नी और बेटी की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. इसमें सूरजपुर के पुराना बाजार निवासी कुलदीप साहू आरोपी है. वहीं अन्य आरोपियों में आर्यन विश्वकर्मा उर्फ गोल्डी, फूल सिंह उर्फ रिंकू सिं, सूरजपुर के ग्राम नेवरा निवासी एनएसयूआई जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी उर्फ सीके चौधरी और ग्राम करवा लटोरी निवासी सूरज साहू का नाम शामिल है. 

ये भी पढ़ें- Surajpur Double Murder: पहले की गाड़ी चढ़ाने की कोशिश, फेंका तेल... फिर चलाई तलवार, ये है आरोपी की ‘करतूत'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Meta Job Cuts: टेक कंपनी ने कर्मचारियों पर चलाई कैंची! WhatsApp, Instagram समेत कई टीमों में छंटनी
Surajpur double murder case में NSUI नेता का नाम आया सामने, खुद कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने की कार्रवाई की मांग तो मचा बवाल
Diwali 2024 Investment in Gold-Money View Survey Big Revelation-Seven out of 10 Indians consider gold as a safe investment
Next Article
Diwali से पहले सर्वे में बड़ा खुलासा, 10 में से 7 भारतीय गोल्ड में इसलिए निवेश को करते हैं पसंद
Close