विज्ञापन

Sextortion Case में पुलिसकर्मी हुआ गिरफ्तार, अब पुलिस करेगी पूछताछ, खुल सकते हैं कई राज, जानिए पूरा मामला

Sextortion: सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में इस मामले का खेल लंबे समय से चल रहा था. मीडिया द्वारा इसका खुलासा किए जाने के बाद  पीड़ित सामने आए और एफआईआर (FIR) दर्ज करायी. जिस पर पुलिस ने 4 एफआईआर दर्ज कर अपराध में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Sextortion Case में पुलिसकर्मी हुआ गिरफ्तार, अब पुलिस करेगी पूछताछ, खुल सकते हैं कई राज, जानिए पूरा मामला

Sextortion: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार में सेक्सटॉर्शन (Sextortion Case) कर पैसे की वसूली करने वाले आरोपियों को संरक्षण देने के मामले में पुलिसकर्मी का नाम सामने आया है. सेक्सटॉर्शन में पुलिस (Chhattisgarh Police) का नाम बदनाम करने का काम प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी ने किया है. गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस अपने ही कर्मचारियों से अब पूछताछ करेगी, जिसमें माना जा रहा है कि कई लोगों के नाम सामने आएंगे. इस मामले में पुलिस ने कोतवाली थाना में पदस्थ रहे प्रधान आरक्षक पर आरोप है कि पद पर पदस्थ रहने के दौरान सेक्सटॉर्शन कर रहे आरोपियों को संरक्षण दिया, जिसके कारण आरोपी लड़कियों के माध्यम से पैसे वाले और व्यापारियों हो ब्लैकमेल (Blackmail) कर लाखों रुपए की वसूली कर पाए.

लंबे समय से चल रहा था कारोबार 

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में इस मामले का खेल लंबे समय से चल रहा था. मीडिया द्वारा इसका खुलासा किए जाने के बाद  पीड़ित सामने आए और एफआईआर (FIR) दर्ज करायी. जिस पर पुलिस ने 4 एफआईआर दर्ज कर अपराध में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. वहीं अब इस मामले में मूलतः महासमुंद के सरायपाली थाना क्षेत्र के ग्राम बाराडोली का रहने वाले पुलिसकर्मी अंजोर सिंह मांझी जो वर्तमान में बलौदा बाजार के भाठागांव में रहते हैं, उनकी गिरफ्तारी हुई है.

आरोपी के खिलाफ धारा 384, 389, 212, 34 के तहत सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज है. इसी मामले में 27 अगस्त को मुख्य आरोपी शिरीष पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसको पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई. अब इस मामले में पुलिसकर्मी और प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.

कोर्ट से आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. प्रधान आरक्षक की गिरफ्तारी के बाद अब माना जा रहा है कि कई लोगों के नाम भी सामने आएंगे.

निलंबित करने की कार्यवाही भी हुई

 प्रधान आरक्षक की गिरफ्तारी के बाद निलंबित करने की कार्यवाही भी कर दी गई है. इस संबंध में आरोपी प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी ने कहा कि पुलिस उन्हें फंसा रही है, कई लोगों के नाम इसमें सामने आएंगे. बहरहाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि मामले में पुलिस प्रधान आरक्षक अंजोर सिंह मांझी को गिरफ्तार किया गया है. मामले के निष्पक्ष जांच की जा रही है, जिनका भी नाम सामने आएगा उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें : CM विष्णु देव साय तीजा में देंगे गिफ्ट, इस दिन ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त

यह भी पढ़ें : Baloda Bazar कलेक्टर का एक्शन, रेवेन्यू डिपार्टमेंट की बैठक में लगाई फटकार, इनको थमाया नोटिस

यह भी पढ़ें : MP में 6 महीने में 88 हजार से ज्यादा सड़क हादसे, Dial 108 की रिपोर्ट में सामने आयीं ये वजहें चौंका देंगी!

यह भी पढ़ें : Tribal Museum: जल्द होगा तैयार, CM विष्णु देव साय ने कहा जनजातीय गौरव का प्रमुख केन्द्र बनेगा यह संग्रहालय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CM विष्णु देव साय तीजा में देंगे गिफ्ट, इस दिन ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त
Sextortion Case में पुलिसकर्मी हुआ गिरफ्तार, अब पुलिस करेगी पूछताछ, खुल सकते हैं कई राज, जानिए पूरा मामला
Encroachment snatches away shelter from children no space available to build Anganwadi building in Baloda Bazar
Next Article
अतिक्रमण ने छीना बच्चों से आश्रय, यहां आंगनबाड़ी भवन के लिए नहीं मिल रही जगह
Close