विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: एक दिन में दूसरी बड़ी घटना, जहरीली गैस से 4 और लोगों की गई जान, SDRF टीम अलर्ट पर

Poisonous Gas from Well: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में शुक्रवार को कुएं से कथित तौर पर जहरीली गैस रिसने से पिता और पुत्री समेत चार लोगों की मौत हो गई. एक ही दिन में इस तरह का यह दूसरा मामला है. इसके बाद प्रदेश की एसडीआरएफ की टीम अलर्ट पर है. 

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh: एक दिन में दूसरी बड़ी घटना, जहरीली गैस से 4 और लोगों की गई जान, SDRF टीम अलर्ट पर
जिला एसपी ने दी जानकारी

Chhattisgarh Big News: कुएं में से जहरीले गैस (Poisonous Gas) के रिसाव से लोगों के जान जाने का एक ही दिन में दो मामला सामने आया. पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir Champa) में ऐसी घटना में पांच लोगों की जान गई, तो वहीं, दूसरी तरफ कोरबा (Korba) में कुएं से गैस रिसाव (Gas Leak from Well) होने के कारण चार लोगों की जान गई. दोनों घटनाओं के सामने आने के बाद प्रदेश की SDRF की टीम हाई अलर्ट पर है. बता दें कि कोरबा में हुई घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई.  

परिवार के सदस्यों ने दी जानकारी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोरबा जिले में कटघोरा थाना क्षेत्र के जुराली गांव में एक कुएं से कथित तौर पर जहरीली गैस का रिसाव होने के कारण जहरू पटेल (60), उनकी पुत्री सपीना पटेल (16), शिवचरण उर्फ कलीराम पटेल (45) और मनबोध पटेल (57) की मौत हो गई. परिवार के सदस्यों के मुताबिक दोपहर में काम करने के दौरान जहरू पटेल अचानक कुएं में गिर गये. यह पता चलते ही सपीना उन्हें बचाने के लिए कुएं में उतरी, लेकिन दोनों ऊपर नहीं आ सके. इसके बाद परिवार के दो अन्य सदस्य शिवचरण और मनबोध पिता-पुत्री को निकालने कुएं में उतरे, लेकिन वे भी बाहर नहीं निकल पाये.

ये भी पढ़ें :- Class 10th Result: टॉप 10 में शामिल बलरामपुर की अंशिका को सीएम साय ने दिया दो लाख रुपए का चेक, इस योजना का मिला लाभ

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम

परिवार के अन्य लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंचा और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दल को भी वहां भेजा गया. कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि कुएं में जहरीली गैस होने के कारण सभी उसकी चपेट में आ गए. हालांकि, तिवारी का कहना है कि जांच के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल पायेगी. बता दें कि शुक्रवार सुबह राज्य के जांजगीर-चांपा जिले में बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिरदा गांव में इसी तरह की एक घटना में पिता-पुत्र समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें :- जांजगीर चांपा में दर्दनाक हादसा: युवक को बचाने के लिए कुएं में कूदे 4 लोग, जहरीली गैस से 5 की हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kisan Samman: मेहनत-लगन से बंजर ज़मीन को बना डाला कमाई का जरिया, ग्राफ्टेड बैंगन से हो रहा लाखों का मुनाफा
Chhattisgarh: एक दिन में दूसरी बड़ी घटना, जहरीली गैस से 4 और लोगों की गई जान, SDRF टीम अलर्ट पर
Chief Minister Vishnudev Sai attended the school entrance ceremony of Bagiya High School of Jashpur
Next Article
आज सौभाग्य का दिन है,क्योंकि जिस स्कूल में पढ़ा हूं वहां आज अतिथि हूं..बोले- सीएम साय
Close
;