विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: विधायक का फर्जीवाड़ा आया सामने, अपनों में बांट दी स्वेच्छानुदान राशि...

Renuka Singh Scam: विधायक रेणुका सिंह का एक बड़ा घोटाला सामने आया है. भरतपुर सोनहत विधानसभा से विधायक रेणुका सिंह ने स्वेच्छानुदान की राशि को खैरात में बांट दिया.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh News: विधायक का फर्जीवाड़ा आया सामने, अपनों में बांट दी स्वेच्छानुदान राशि...
रेणुका सिंह का स्कैम आया सामने

MCB News: भरतपुर सोनहत विधानसभा (Bharatpur Sonhat Assembly) में स्वेच्छानुदान की राशि (Voluntary Donation Amount) को लेकर बड़ा घोटाला सामने आया. जिस स्वेच्छानुदान राशि देने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरो को घेरा गया था और चुनाव में उन्हें इसके चलते हार का सामना करना पड़ा था, अब वही स्वेच्छानुदान राशि विधायक रेणुका सिंह (Renuka Singh) के लिए परेशानी बन गई है. विधायक ने गैर जरूरतमंद लोगों, भाजपा पदाधिकारी, ड्राइवर और निजी स्टाफ को स्वेच्छानुदान की राशि रेवड़ी की तरह बांट दी.

ड्राइवर और स्टाफ तक को मिली राशि

भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं, अपने करीबियों और समर्थकों के साथ अपने वाहन चालक पंकज सोनी की पत्नी आरती सिंह के नाम स्वरोजगार हेतु आर्थिक सहायता के तौर पर 10 हजार रुपये दिए. वहीं, रेणुका सिंह के राजधानी रायपुर स्थित देवेंद्र नगर बंगले में कार्यरत जय प्रकाश देवांगन को भी स्वरोजगार हेतु 10 हजार रुपए दिए गए. इसके अलावा, विधायक रेणुका सिंह के साथ अक्सर देखे जाने वाले और विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रवेश करने वाले भगवान दास के भाई नागेंद्र दास को भी स्वेच्छानुदान निधि की 10 हजार रुपये की राशि दी गई.

भाजपा कार्यालय प्रभारी को भी स्वेच्छानुदान

विधायक ने मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला के भाजपा जिला कार्यालय में कार्यालय प्रभारी के पद पर पदस्थ प्रदीप कुमार वर्मा को ईलाज के नाम पर 10 हजार रुपये दिए. प्रदीप वर्मा नागपुर भाजपा मंडल के पूर्व महामंत्री भी रह चुके है. इसके अलावा भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष और महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य के भाई साहिल सिंह को इलाज हेतु 10 हजार रुपये और भाजपा नेत्री समा खान को पिता के इलाज के लिए 10 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की.

दूसरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों को भी स्वेच्छानुदान

रेणुका सिंह भरतपुर सोनहत विधानसभा से विधायक है. उन्होंने स्वेच्छानुदान भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के अलावा दूसरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों को भी बांट दी. सूरजपुर नगर पालिका के पूर्व पार्षद लक्ष्मण कसेरा को 10 हजार के अलावा उन्होंने सूरजपुर के भाजपा नेता विशाल गुप्ता को भी ये राशि दे दी.

ये भी पढ़ें :- Loksabha Election : चुनाव प्रचार में वोटर्स के बीच मंत्री का अलग अंदाज, लोक नृत्य पर खूब थिरकीं लक्ष्मी, Watch Video

इसलिए दिया जाता है स्वेच्छानुदान

मोदी सरकार पूरे देश में जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर में पानी पहुंचाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है. छत्तीसगढ़ में भी यह योजना लागू है. इसके बावजूद भी विधायक ने पेयजल के लिए 25 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान दिया है. विधायक रेणुका सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर सरभोका के प्राचार्य मोतीलाल को पेयजल की सुविधा के लिए 25 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान दिया. बाकी की राशि उन्होंने अपने ड्राइवर, निजी कर्मचारी, भाजपा नेता, भाजपा कार्यालय प्रभारी के अलावा अपने करीबियों को खैरात में बांट दी.

ये भी पढ़ें :- MP News : पीएम आवास योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने, गरीबों के आशियानें हड़प कर वसूल रहे हैं किराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yoga Day Special: कौन है सोपोर का फैजान बशीर, जो 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' पर पीएम मोदी के साथ करेगा योग
Chhattisgarh News: विधायक का फर्जीवाड़ा आया सामने, अपनों में बांट दी स्वेच्छानुदान राशि...
Loksabha Eelction 2024 MPs Chhattisgarh will join Modi cabinet Cm Vishnu Deo sai BJP NDA New Government Meeting Delhi 
Next Article
Exclusive: CM साय ने खोले पत्ते, बताया- मोदी कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह,आज की बैठक में फैसला 
Close
;