Sahara India Case: सहारा फ्रॉड मामले में पूर्व रीजनल मैनेजर बिलासपुर से गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

Chhattisgarh News: सहारा इंडिया धोखाधड़ी मामले में सहारा इंडिया के पूर्व रिजनल मैनेजर को कोतवाली पुलिस ने बिलासपुर से गिरफ्तार किया. बता दें कि मैनेजर साहब पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार कई दिनों से फरार चल रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पुलिस ने किया सहारा इंडिया के रिजनल मैनेजर को गिरफ्तार

Sahara India Fraud Case Arrest: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले से बिते दिनों पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज डॉ. संजीव शुक्ला ने सहारा इंडिया (Sahara India) के पूर्व रिजनल मैनेजर को गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक, सहारा इंडिया से संबंधित थाना कोतवाली रायगढ़ के अपराध में फरार चल रहे आरोपियों की शीघ्र पतासाजी का निर्देश दिए गये थे. पुलिस अधीक्षक ने फरार चल रहे सहारा इंडिया के रीजनल मैनेजर (Sahara India Regional Manager) रजनीश कुमार तिवारी के बिलासपुर (Bilaspur) में होने की जानकारी मिली. तत्काल थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा थाने की टीम बिलासपुर रवाना किया गया.

इन धाराओं में है मामला दर्ज

सहारा इंडिया के पूर्व रिजनल मैनेजर रजनीश तिवारी के खिलाफ पुलिस को 2022 में शिकायत मिली थी. पूर्व मैनेजर के खिलाफ शिकायतकर्ता विकास निगानिया ने पुलिस में सहारा इंडिया के स्थानीय शाखा प्रबंधक एवं अन्य आरोपियों  के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस ने धारा 420, 120 बी, 34 ताहि, धारा 6, 10 छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों के संरक्षण अधिनियम, धारा 4,5,6 ईनामी चिट और धन परिचालन स्कीम (पाबंदी) अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया.

ये भी पढ़ें :- Vande Metro: उज्जैन जाने के लिए जल्द मिलने वाली है वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम डॉ.यादव ने किया ऐलान

इन आरोपियों को भी किया गया गिरफ्तार

मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी में संलिप्त आरोपी ओम प्रकाश शर्मा, पुष्पेन्द्र कुमार साहू, करूणेश अवस्थी और अमृत लाल श्रीवास को गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश रायगढ़ के न्यायालय में चालान पेश किया गया. आरोपी रजनीश तिवारी के खिलाफ शीघ्र पूरक चालान पेश किया जाएगा. कोतवाली पुलिस ने पहले ही आरोपियों के चल-अचल संपत्ति का चिन्हांकन कर कुर्की/नीलामी कार्यवाही हेतु कलेक्टर रायगढ़ को प्रतिवेदन प्रेषित किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: नकली मिठाइयों के साथ होटलों में परोसा जा रहा जहर... खाद एवं औषधि विभाग की छापेमारी से बाजार में मचा हड़कंप

Topics mentioned in this article