Crime: मां-बेटी की हत्या की वजह है ऐसी कि सुनकर हो जाएंगे हैरान, प्रेम और ब्लैकमेलिंग तक की जानें पूरी कहानी 

CG News:  बालौदा बाजार में कुछ दिनों पहले हुए दोहरे हत्याकांड को लेकर बड़ा खुलासा हुआ. मां और बेटी की हत्या की कहानी से पूरा पर्दा उठ गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Baloda Bazar Double Murder: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार जिले के कसडोल थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम भदरा में घटित दोहरे हत्याकांड (Double Murder) की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस की कहानी में मां और बेटी (Mother and Son) की हत्या करने वाला आरोपी भी ग्राम भदरा का निवासी है, जिसका नाम दिलहरण बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में उपयोग किए गए धारदार हथियार टंगिया को बरामद कर लिया है. दरअसल, हत्या के बाद शव को मिट्टी तेल डालकर जलाने का प्रयास किया गया था. अब इस पूरे मामले का खुलासा हो गया है. 

गहरी जांच के बाद हुआ खुलासा

कसडोल थाना क्षेत्र के ग्राम भदरा में मां-बेटी की लाश मिलने की सूचना पर पुलिस घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य, ग्रामवासियों से पूछताछ के आधार पर आरोपी का पता लगाई. घटना स्थल का एफएसएल की फारेंसिक टीम ने सूक्ष्म निरीक्षण किया और महत्वपूर्ण रिपोर्ट दी. दोहरा हत्याकांड का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि आरोपी और मृतिका संतोषी के बीच अवैध संबंध इस जघन्य हत्याकांड का मुख्य कारण बना... 

Advertisement

ऐसे किया गया था हमला

बता दें कि 29 जुलाई को सुबह ग्राम भदरा में घर के अंदर एक महिला और उसकी पुत्री की हत्या कर दी गई थी. घर के अंदर जली हुई अवस्था में दोनों मृतकों का शव मिला था. एएसपी सिंह ने बताया कि घटनास्थल का प्रारंभिक निरीक्षण पर दोनों मृतकों के सिर में किसी घातक हथियार से गंभीर चोट होना पाया गया. इसके बाद आरोपी ने मिट्टी तेल डालकर दोनों शवों को जलाने का भी प्रयास किया. पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण, जांच पंचनामा और ग्रामवासियों से घटना के संबंध में पूछताछ किया गया. 

Advertisement

फोन सीडीआर से निकली अहम जानकारी 

पुलिस को सायबर सेल की टेक्निकल टीम से घटना के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले. इन्हीं साक्ष्यों के आधार पर आरोपी की पहचान का प्रयास किया गया. क्योंकि मृतिका का घर ग्राम भदरा बीच बस्ती में है. घर में दोनों मृतक और उसका एक पुत्र निवास करते थे. घटना के समय पुत्र एक शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्राम अहिल्दा थाना लवन चला गया था. इस दौरान मृतक मां और बेटी ही घर में थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- झोला छाप डॉक्टर की करतूत, बच्ची को दिया गलत इंजेक्शन, पूरे शरीर की झुलस गई चमड़ी

प्रेम प्रसंग हत्या का कारण बना 

पुलिस ने जांच में पाया कि गांव का ही रहने वाले संदेही दिलहरण का मृतिका के घर आना-जाना है. वह सुबह से गांव से कहीं बाहर भाग गया है. इस जानकारी पर पुलिस ने दिलहरण की खोजबीन की ओर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. जिसमें आरोपी ने दोनों मृतकों की हत्या करना स्वीकार किया. यह भी बताया कि आरोपी का मृतिका संतोषी के साथ प्रेम संबंध में था और वह मृतिका को बीच-बीच में आर्थिक मदद भी करता रहता था. पिछले कुछ दिनों से मृतिका ने संदेही दिलहरण को अधिक रकम मांगने की बात को लेकर ब्लैकमेल किया जाने लगा था. 

ये भी पढ़ें :- भिलाई में सनकी पति ने पत्नी को कार से फेंका,घसीटकर कुचलने की भी कोशिश

Topics mentioned in this article