PMAYG: मोर आवास मोर अधिकार, छत्तीसगढ़ में इतने लोगों को मिली खुशियों की चाबी, CM साय ने कहा- आत्मिक संतोष है

1st installment of Pradhan Mantri Awas Yojana: सीएम साय ने कहा कि आज बहुत खुश हूं और आत्मिक संतोष भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रदेश के 5.11 लाख हितग्राहियों के खाते में पीएम आवास की पहली किश्त के रूप में कुल 2044 करोड़ रुपये जारी किये और 1,66,832 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Pradhan Mantri Awas Yojana First Installment: छत्तीसगढ़ में आज पांच लाख लोगों को पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana Pahli Kist) की पहली किस्त मिली. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने कहा कि आखिर विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सरकार से बाहर किया और मोदी की गारंटी पर विश्वास जताते हुए, जनसेवा को समर्पित भाजपा को अपनी सेवा की जिम्मेदारी सौंपी. शपथ ग्रहण के पश्चात पहली कैबिनेट मीटिंग में हमने पीएम आवास की स्वीकृति दी और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में केंद्र में तीसरी बार सरकार बनते ही प्रदेश में 8 लाख 46 हजार से ज्यादा पीएम आवास स्वीकृत किये. जिसके फलस्वरूप आज मोदी जी ने प्रदेश के 5.11 लाख हितग्राहियों के खाते में पीएम आवास योजना की पहली किश्त जारी कर दी है.

Advertisement

आज बहुत खुश हूं और आत्मिक संतोष भी है : CM साय

सीएम ने आगे कहा कि आज बहुत खुश हूं और आत्मिक संतोष भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रदेश के 5.11 लाख हितग्राहियों के खाते में पीएम आवास की पहली किश्त के रूप में कुल 2044 करोड़ रुपये जारी किये और 1,66,832 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया है. छत्तीसगढ़ के लगभग 7 लाख जरूरतमंदों के चेहरे पर खुशी देखकर मन गदगद है. पूरे देश में 32 लाख आवास स्वीकृत हुए हैं उनमें से लगभग 30 फीसदी आवास हमें मिले हैं, ये राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है.

Advertisement
विष्णु देव साय ने कहा 140 करोड़ देशवासियों के सेवक नरेंद्र मोदी जी का हर पल गरीबों की सेवा में समर्पित है. इस पुनीत कार्य के लिए 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासी उनका हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं, अभिनंदन करते हैं. "मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी"
Advertisement

इससे पहले सीएम विष्णु देव साय ने "मोर आवास मोर अधिकार" के तहत प्रदेश के प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को पक्के आवास का उपहार देते हुए, हितग्राहियों के पांव पखारकर उनका अभिनंदन किया. सीएम ने कहा यह पल आजीवन मेरी स्मृतियों में जीवंत रहेगा.

यह भी पढ़ें : PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

यह भी पढ़ें : PM Awas के लिए गरीब कर रहे हैं 5 साल से इंतजार, ठेका पाने वाली कंपनी की मनमानी, लोगों की बढ़ रही परेशानी

यह भी पढ़ें : PM JANMAN योजना में प्रधानमंत्री आवास के लिए ली थी रिश्वत, NDTV पर पीड़ितों ने बताई जनमन की बात

यह भी पढ़ें : Vishwakarma Jayanti: श्रमिक सम्मेलन में CM विष्णु देव साय श्रमिकों के अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे इतनी राशि