विज्ञापन
Story ProgressBack

Phase 3 Voting: CM साय, डिप्टी सीएम साव समेत छत्तीसगढ़ के इन बड़े दिग्गजों ने किया मतदान

Third Phase Voting: लोकसभा के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ के कई बड़े नेताओं ने अपने मत का इस्तेमाल करते हुए बूथ पहुंचकर वोट डाला...

Read Time: 3 mins
Phase 3 Voting: CM साय, डिप्टी सीएम साव समेत छत्तीसगढ़ के इन बड़े दिग्गजों ने किया मतदान
छत्तीसगढ़ में दिग्गजों ने किया मतदान

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के मतदान के साथ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) के वोटिंग की प्रक्रिया खत्म हो जाएगा. 11 लोकसभा सीटों पर किसकी जीत होगी, इसका फैसला अब सीधा 4 जून को होगा.. तीसरे चरण में प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर वोटिंग प्रक्रिया सम्पन्न हुई. इस बीच प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं ने भी वोटिंग की. जहां एक तरफ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) वोट देते नजर आए, तो दुसरी तरफ डिप्टी सीएम साव (Arun Sao) भी मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पहुंचे. आम लोगों में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह नजर आया..

सहपरिवार मतदान केंद्र पहुंचे विष्णुदेव साय

प्रदेश के सीएम विष्णु देव साय सुबह 12 बजे से पहले ही मतदान करने पहुंचे. जशपुर के शासकीय प्राथमिक शाला, बगीया में मतदान केंद्र -49 पर सीएम साय सपरिवार पहुंचे, जहां उनके साथ परिवार के सभी लोगों ने वोट डालें. इसके बाद सीएम ने आम लोगों से मतदान करने की अपील भी की..

श्रम मंत्री पहुंचे मतदान करने

छत्तीसगढ़ के वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने कोरबा विधानसभा अंतर्गत चारपारा कोहड़िया स्थित आत्मानंद स्कूल चारपारा मतदान केंद्र क्रमांक-76 में अपने परिवार के साथ पहुंच वोट दिया. वोट देने के बाद मंत्री देवांगन ने सभी मतदाताओं से विनम्र अपील करते हुए कहा कि आप सभी अपने मत का शत प्रतिशत सदुपयोग कर सशक्त, सुरक्षित और समृद्ध भारत की नींव रखें..

चिंतामणि महाराज ने किया मतदान

सरगुजा लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने अपने निज निवास से श्रीकोट मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. मतदान से पहले चिंतामणि महाराज अपनी धर्मपत्नी के साथ अपने निवास से कुछ दूरी पर स्थित अपने कुलदेवी महाकाली मंदिर पहुंचकर पहले विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर चुनाव में विजय होने की कामना की. फिर धर्मपत्नी के साथ स्कूटी में मतदान केंद्र पहुंचकर लोगों की लंबी लाइन पर खड़े होकर मतदान किया.

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दिया वोट

छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने अम्बिकापुर के कन्या महाविद्यालय में मतदान किया. इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अत्यंत आवश्यक है. यह सौभाग्य है कि हम इस देश की लोकतंत्र में सरकार चुन रहे हैं..

ये भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश की इस सीट पर अनोखी परंपरा: वोटिंग से पहले एक साथ बैठे प्रत्याशी, दिखी खूबसूरत तस्वीर

डिप्टी सीएम साव सपरिवार पहुंचे मतदान केंद्र

प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव सपरिवार मतदान करने पहुंचे. शेफर्ड स्कूल, मंगला चौक मतदान केंद्र में किया मतदान. इसके बाद उन्होंने बीजेपी की जीत को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की 11 सीटों में बीजेपी की जीत होने वाली है.

ये भी पढ़ें :- Elections 2024 Phase 3: "घर से निकलें, वोट करें", PM मोदी-शाह समेत इन दिग्गजों ने की मतदाताओं से खास अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB जिले के गांव की हालत खराब, एक घंटे में निकल रहा है सिर्फ एक बाल्टी पानी...जलावर्धन योजना और बोर बने सफेद हाथी
Phase 3 Voting: CM साय, डिप्टी सीएम साव समेत छत्तीसगढ़ के इन बड़े दिग्गजों ने किया मतदान
lok sabha election results Counting votes begins 11 seats Chhattisgarh first trend come shortly.
Next Article
lok sabha election results:  छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर मतगणना शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा आज
Close
;