विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली मारे गए, हथियार भी बरामद 

Naxal Encounter News: लोकसभा चुनाव के पहले नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. बीजापुर में हुई मुठभेड़ों में नक्सली मारे जा रहे हैं. आज शनिवार को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना बॉर्डर पर Greyhound Force और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लांच कर 3 नक्सलियों को मार गिराया है. अब भी मुठभेड़ चल रही है. मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है. 

Read Time: 2 min
Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली मारे गए, हथियार भी बरामद 
नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों की फाइल फोटो.

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों की बीच फिर मुठभेड़ चल रही है. जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है. मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. मामला छत्तीसगढ़- तेलंगाना बॉर्डर के उसूर थाना क्षेत्र का है. 

ऐसे हुई मुठभेड़

दरअसल छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर (chhattisgarh-Telangana Border) पर शनिवार की सुबह नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर ग्रेहाउंड फोर्स और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लांच किया. बड़ी संख्या में जवान इन दोनों प्रदेशों के बॉर्डर पर  पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा के जंगलों में पहुंचे. यहां नक्सलियों ने जवानों की टीम को देख फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. बड़ी संख्या में जवानों की टीम इस इलाके में मौजूद है. बताया जा रहा है कि यहां छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के कई बड़े नक्सलियों की  मौजूदगी थी. मुठभेड़ के बाद कई नक्सली भाग गए हैं. जबकि कुछ नक्सली अब भी इलाके में मौजूद हैं. इस मुठभेड़ में अब तक 3 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है. घटनास्थल से  LMG और एक AK 47 समेत कई हथियार मिलने की भी है खबर. बीजापुर SP जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की जानकारी दी है. ये पूरा मामला जिले के उसूर थाना क्षेत्र का है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh Anti Naxal Operation: बीजापुर में मारे गए नक्सलियों की हुई पहचान, ये टॉप नक्सली हुए ढेर  

हफ्तेभर में 22 नक्सली ढेर 

बता दें कि बीजापुर पुलिस ने हफ्तेभर के अंदर ही 22 नक्सलियों को मार गिराया है. हफ्तेभर पहले 6 नक्सली मारे गए थे. 2 अप्रैल को 13 नक्सलियों को जवानों ने ढेर किया था और आज की मुठभेड़ में अब तक 3 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना मिल रही है. मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election के पहले बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक, डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सली ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close