विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

Naxal News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक दिन में 21 बारूदी सुरंगें बरामद

Naxalism in Chhattisgarh: पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में पालनार से सावनार गांव के बीच जारी सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि गश्त के दौरान पालनार-सावनार मार्ग के बीच 21 बारूदी सुरंग बरामद किए गए.

Naxal News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक दिन में 21 बारूदी सुरंगें बरामद

Chhattisgarh News Update: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) ज़िले में सुरक्षाबलों ने एक निर्माणाधीन सड़क पर नक्सलियों की ओर से लगाए गए 21 बारूदी सुरंग बरामद किए हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में पालनार से सावनार गांव के बीच जारी सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि गश्त के दौरान पालनार-सावनार मार्ग के बीच 21 बारूदी सुरंग बरामद किए गए.

बारूदी सुरंगों को किया गया निष्क्रिय

अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों की ओर से सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से 10,20 और 50 मीटर की दूरी पर तीन से पांच किलोग्राम के 21 बारूदी सुरंग प्रेशर स्विच सिस्टम से लगाए गए थे. उन्होंने बताया कि बारूदी सुरंग सड़क पर और सड़क किनारे पेड़ के छांव में लगाए गए थे. सुरक्षाबलों की सतर्कता से माओवादियों के मंसूबों को विफल कर दिया गया. बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय कर दिया गया है.

एक नक्सली शिविर को भी किया गया नष्ट

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में माओवादियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए पालनार में फॉरवर्ड बेस कैंप स्थापित किया गया है. कैम्प स्थापना के बाद क्षेत्र में गश्त तेज कर कर दी गई है. उन्होंने बताया कि जिले में एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेद्दा कोरमा गांव के जंगल में एक माओवादी शिविर को नष्ट कर दिया है.

.ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा
 

मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाएं व नक्सली साहित्य बरामद

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ शनिवार की सुबह करीब आठ बजे हुई थी, जब डीआरजी, बस्तर फाइटर्स, सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को माओवादियों की गंगालूर एरिया कमेटी से जुड़े नेताओं की मौजूदगी की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाएं, माओवादी साहित्य, वर्दी और दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की.

.ये भी पढ़ें- MP News: कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने अपने पद से दिया इस्तीफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Budget 2024: सीएम विष्णु देव साय ने कहा- जनजातीय उन्नत ग्राम से होगा विकास, विकसित भारत हो रहा तैयार
Naxal News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक दिन में 21 बारूदी सुरंगें बरामद
Family Slept Peacefully at Home Unaware of the Shocking Act Outside
Next Article
घर में सो रहा था परिवार ! बाहर बदमाशों ने कर दी दिल दहला देने वाली हरकत
Close
;