विज्ञापन
Story ProgressBack

Mother Days's Special: जानिए ऐसी पुलिस अधिकारी के बारे में जो एक साथ बखूबी निभा रही हैं मां और ड्यूटी का फर्ज

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिला मुख्यालय (Koriya) की डीएसपी कविता ठाकुर अपने पुलिस दायित्वों के साथ मां के कर्तव्य को निभा रहीं हैं. वो 2016 बैच की अधिकारी हैं.

Read Time: 2 mins
Mother Days's Special: जानिए ऐसी पुलिस अधिकारी के बारे में जो एक साथ बखूबी निभा रही हैं मां और ड्यूटी का फर्ज
Chhattisgarh Latest News: 12 मई को मनाया जाता है मदर्स डे

Chhattisgarh News: 12 मई को मदर्स डे है. यूं तो हर एक दिन मां का होता है. कहने वाले ने कहा है कि मां का कोई एक दिन नहीं होता बल्कि मां का तो दशक या शताब्दी होती है. हम आपको एक ऐसी मां के बारे में बताएंगे जो मां के फर्ज के साथ-साथ अपनी ड्यूटी का फर्ज भी बखूबी निभा रही हैं.

2016 बैच की अधिकारी हैं कविता ठाकुर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिला मुख्यालय (Koriya) की डीएसपी कविता ठाकुर अपने पुलिस दायित्वों के साथ मां के कर्तव्य को निभा रहीं हैं. वो 2016 बैच की अधिकारी हैं. कविता ठाकुर इससे पहले राजधानी रायपुर समेत नक्सल क्षेत्रों में भी अपनी सेवाएं दे चुकीं हैं. एएसपी अपनी ड्यूटी के साथ ही परिवार की जिम्मेदारी भी बेहतर तरीके से निभा रही हैं.  उनके 2 बेटे हैं जो उनके साथ ही रहते हैं. डीएसपी बताती हैं कि इंजीनियरिंग के बाद जब उन्होंने पुलिस सेवा में आने का फैसला लिया तब उनकी मां ने ही उन्हें सपोर्ट किया था.

जरूरी है कि महिलाएं हो शिक्षित

डीएसपी कहतीं हैं कि यदि मां मजबूती से बेटी के साथ खड़ी होती हैं तो उसके लिए कुछ भी हासिल करना असंभव नहीं होता है. इसके बाद ये मायने नहीं रखता कि वह बहुत शिक्षित है या नहीं, लेकिन वर्तमान समय में मां अपने बच्चों के भविष्य के प्रति बहुत सजग और सतर्क हैं. उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं की हालत और बेहतर हो, इसके लिए जरूरी है कि महिलाएं शिक्षित हो.

ये भी पढ़ें Mother's Day 2024: 19 साल, 141 मौतें... किडनी की बीमारी से जूझते सुपेबेड़ा की महिलाओं का दर्द छत्तीसगढ़ में कौन करेगा महसूस?

ये भी पढ़ें MP-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश के 16 जिलों में आंधी-ओलावृष्टि का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बादल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UGC-NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द,18 जून को हुई थी परीक्षा, जाने क्या है पूरा मामला?
Mother Days's Special: जानिए ऐसी पुलिस अधिकारी के बारे में जो एक साथ बखूबी निभा रही हैं मां और ड्यूटी का फर्ज
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;