CG News: गुम हुई बच्ची को पुलिस ने दो घंटे में ढूंढ निकाला, आरोपी बुजुर्ग दंपत्ति ने बताई ये वजह 

Lost girl found: दंतेवाड़ा की बचेली पुलिस की तत्परता सफल साबित हुई. गुम हुई बच्ची को पुलिस ने दो घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पुलिस ने गुम हुई बच्ची को परिजनों को किया बरामद

Dantewara Police Action: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा जिला के‌ बचेली थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस की फुर्ती ने एक मासूम बच्ची की जान बचा ली. कोड़ेनार निवासी कोसी सोढ़ी की दो साल की बच्ची उस समय गायब हो गई थी, जब वह बस में सो रही थी. आसपास खोजबीन के बाद भी जब बच्ची नहीं मिली, तो बच्ची की मां घबरा गई और अपने पति को इस बारे में बताया. पुलिस ने पूरे मामले का निपटारा दो घंटे में कर दिया और बच्ची को सकुशल परिवार को सौंप दिया. 

पिता ने किया पुलिस को सुचित

बचेली थाना पुलिस के अनुसार, कोसी सोढ़ी अपने 2 वर्ष 6 माह की बच्ची के साथ बाजार के लिए बचेली आई थी. दोपहर में वापस किरंदुल जाने के लिए बस स्टैंड के पास अपने बच्ची के साथ बस का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान बच्ची की मां वहीं पर सो गई थी. जब वापस उठी, तो बच्ची उसके साथ नहीं थी. आसपास खोजबीन के बाद भी जब बच्ची नहीं मिली तो बच्ची की मां घबरा गई और अपने पति को इस बारे में बताया. कोसी सोढ़ी का पति संजय सोढ़ी द्वारा करीबन 6 बजे थाना प्रभारी बचेली को सूचना दिया गया. थाना प्रभारी द्वारा तत्काल पुलिस अधीक्षक महोदय एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत कराया गया. मामले की गंभीरता को लेकर पुलिस अधीक्षक गौरव राय के निर्देश पर तत्काल जिला में नाकाबंदी किया गया. तत्काल विशेष टीम गठित कर तलाश शुरू किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Valmiki Jayanti 2024: रत्नाकर से वाल्मीकि तक का सफर, जानें-कैसे की थी रामायण की रचना

ऐसे मिली बच्ची

इसी दरमियान, पुलिस को जानकारी मिली कि कोई बुजुर्ग दंपति द्वारा उस बच्ची को अपने साथ बस में ले जाया गया है. उसी क्लू के आधार पर पुलिस ने आसपास पता किया. बच्ची का पाढ़ापुर में होना पता चला. बुजुर्ग दंपति से पूछताछ करने पर पता चला कि बच्ची की मां नशे की हालत में थी. बच्ची अपने गांव की होगी यह सोचकर बच्ची की सुरक्षा के दृष्टिकोण से दोनों बच्ची को अपने साथ लेकर आ गये. बच्ची को सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP By Election 2024: विजयपुर में चढ़ने लगा सियासी पारा, पीसीसी चीफ ने जिला कलेक्टर और भाजपा को इन मुद्दों पर घेरा

Advertisement
Topics mentioned in this article