विज्ञापन
Story ProgressBack

सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता ! बीजापुर में एक इनामी समेत 9 नक्सली गिरफ्तार

Chhattisgarh Naxal News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित (Naxal Affected Area) बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक पर पांच लाख रुपये का इनाम था.

Read Time: 2 mins
सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता ! बीजापुर में एक इनामी समेत 9 नक्सली गिरफ्तार
सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता ! बीजापुर में एक इनामी समेत 9 नक्सली गिरफ्तार

Chhattisgarh Naxal : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित (Naxal Affected Area) बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक पर पांच लाख रुपये का इनाम था. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसेगढ़ और मद्देड़ थाना क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग कार्रवाई कर 9 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में मद्देड़ एरिया कमेटी का सदस्य लच्छु पूनेम (35) भी शामिल है जिसके सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम है. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

नक्सलियों से विस्फोटक हुआ बरामद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत मद्देड़ थाना क्षेत्र से DRG के बल को रवाना किया गया था और जब यह दल सोमनपल्ली और बंदेपारा जाने वाली सड़क पर था तब बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे चार नक्सलियों को वहां से पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक, पिटठू और अन्य सामान बरामद किए गए.

पहले भी की गई बड़ी कार्रवाई

एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में कुपरेल और मंडेम गांवों के करीब से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जो 15 मई को फरसेगढ़ थाना प्रभारी की गाड़ी को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल थे. इस विस्फोट में गाड़ी को नुकसान पहुंचा था और थाना प्रभारी बाल-बाल बच गए थे. उन्होंने बताया कि पकड़े गए माओवादी क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने, लेवी वसूली करने, रोड काटने, बैनर लगाने का काम करते थे.

ये भी पढ़ें : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, बीजापुर-उसूर से 16 माओवादी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 17 लाख के 5 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर शुभ मुहूर्त से लेकर कथा, आरती, चालीसा तक जानिए सब कुछ
सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता ! बीजापुर में एक इनामी समेत 9 नक्सली गिरफ्तार
Election Result: Three women were elected to the Lok Sabha in 11-seat Chhattisgarh, know who won from where
Next Article
Election Result: 11 सीट वाले छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए निर्वाचित हुईं तीन महिलाएं, जानें- किसने कहां से मारी बाजी
Close
;