विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election को लेकर दीपक बैज ने NDTV से की खास बातचीत, पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर की तल्ख़ टिप्पणी

Deepak Baij on Congress: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर और चुनावी कैंपेन सहित कई मुद्दों पर NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने तमाम सवालों का जवाब दिया.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election को लेकर दीपक बैज ने  NDTV से की खास बातचीत, पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर की तल्ख़ टिप्पणी
कांग्रेस से जुड़े सवालों पर दीपक बैज ने दिया जवाब

Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सभी 11 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Elections 2024) पर दोनों प्रमुख दल, भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर चुके हैं. कांग्रेस पर एक तरफ कई तरह के सवाल उठ रहे हैं, तो दूसरी तरफ नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. इन सभी मुद्दों पर एनडीटीवी (NDTV) से बात करते हुए पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी मोर्चे पर पीछे नहीं है. कांग्रेस पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में लड़ रही है. उन्होंने कहा कि जिन्हें सत्ता सुख चाहिए, वह बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं. कांग्रेस का जो सच्चा सिपाही है वो कांग्रेस के संघर्ष में साथ खड़ा है.

दीपक बैज से सवाल-जवाब

सवाल - प्रचार अभियान में बीजेपी की तुलना में कांग्रेस पीछे क्यों दिख रही है?
जवाब - कांग्रेस ने पहली सूची में 6 प्रत्याशियों के नाम घोषित किये. बाद में अन्य पांच सीटों के प्रत्याशी डिक्लेअर किये. सभी प्रत्याशी काम कर रहे हैं. बीजेपी से बेहतर तरीके से हम लोग गांव-गांव तक पहुंच रहे हैं. बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को जनता के बीच लेकर जा रहे हैं. हम बीजेपी से कहीं भी पीछे नहीं हैं.

सवाल - क्या इंडिया गठबंधन के लोगों के जेल में जाने से गठबंधन को नुकसान होगा?
जवाब - विपक्ष के नेताओं पर केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई से गठबंधन को जबर्दस्त फायदा होने वाला है. देश की जनता सारी बातों को देख और समझ रही है.

सवाल - कांग्रेस के नेता बीजेपी में लगातार क्यों जा रहे हैं?
जवाब - बीजेपी हमारे नेताओं को डराने, धमकाने और लालच देने का काम कर रही है. विपक्ष को कमजोर करने के लिए ये प्रयास किए जा रहे हैं. जो सत्ता भोगी है वह भारतीय जनता पार्टी के साथ में जाएगा और जो कांग्रेस का सच्चा सिपाही होगा वह कांग्रेस के संघर्ष का साथी बनेगा. इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

सवाल - क्या दीपक बैज पर बीजेपी का दबाव है?
जवाब - ये दबाव ही है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हमारे बस्तर के लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा पर FIR दर्ज की गई. ये जानबूझकर हमारे प्रत्याशियों को एक मानसिक रूप से दबाव बनाने के लिए किया गया है. लेकिन, इससे कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है. कांग्रेस मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है और मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में जमीन खरीदना हुआ महंगा, 30% की छूट को सरकार ने किया खत्म

सवाल - बीजेपी के नेता दीपक बैज की तरफदारी क्यों कर रहे हैं?
जवाब - भारतीय जनता पार्टी को मुझसे ज्यादा प्यार है. उनको पहले अपना घर देखना चाहिए. हम लोग मुद्दों के आधार पर संघर्ष कर रहे हैं और जनता के हितों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. हमारा संघर्ष भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जारी है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election News: खाता फ्रीज होने से सड़क पर आए कांग्रेसी, प्रत्याशी एक वोट के साथ मांग रहे हैं एक नोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close