विज्ञापन
Story ProgressBack

Bilaspur: लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में बिलासपुर पहुंचे कन्हैया कुमार, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Kanhaiya Kumar in Bilaspur: कन्हैया कुमार शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर बिलासपुर पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 2 min
Bilaspur: लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में बिलासपुर पहुंचे कन्हैया कुमार, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना
Kanhaiya Kumar in Bilaspur

Lok Sabha Elections 2024: एनएसयूआई (NSUI) के प्रभारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर (Bilaspur) पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस भवन पहुंचकर कांग्रेस नेताओं (Congress Politicians) से मुलाकात की. इस दौरान शहर कांग्रेस कमेटी (City Congress Committee) द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया. कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कन्हैया ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिलासपुर हमेशा से ही आंदोलन का केंद्र रहा है. चाहे वह रेलवे जोन का आंदोलन हो या फिर एयरपोर्ट के लिए, बिलासपुर अपना हक आंदोलन के जरिए लेना जानता है.

लोगों की जीडीपी हो रही है कम-कुमार

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि देश की जीडीपी बढ़ रही है, लेकिन लोगों की जीडीपी लगातार कम हो रही है. उन्होंने कहा, 'देश के प्रधानमंत्री मोदी है तो मुमकिन है का नारा देते हैं, लेकिन यह नारा रोजगार में कमी और महंगाई के बढ़ने का नारा है. वहीं कांग्रेस सरकार लोकसभा चुनाव में घोषणा पत्र नहीं बल्कि न्याय पत्र देश की जनता के लिए लाई है. देश की महिलाओं, किसानों, युवाओं और गरीबों को ध्यान में रखकर घोषणा पत्र तैयार किया गया है. अगर कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तो हर परिवार की एक महिला को महालक्ष्मी योजना के तहत प्रतिवर्ष 1 लाख रुपए प्रदान किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: ग्वालियर में 15 अप्रैल को BJP प्रत्याशी का नामांकन, मेगा रैली में CM, सिंधिया, तोमर सहित ये दिग्गज होंगे शामिल

हर युवा को एक लाख देगी कांग्रेस-कन्हैया कुमार

पत्रकारों से बात करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर देश के हर बेरोजगार युवा को अप्रेंटिसशिप के तहत एक लाख रुपए तक की रोजगार की व्यवस्था कराई जाएगी. पत्रकारों से चर्चा करने के बाद कन्हैया कुमार सीपत ब्लॉक के ग्राम भदौरा में जनता को संबोधित करने पहुंचे. यहां उन्होंने सरकार पर जमकर हमला करते हुए लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की विनती की.

ये भी पढ़ें :- Loksabha Election: वोट मांगने अलग अंदाज में दिख रहे छत्तीसगढ़ के ये प्रत्याशी, ढोल बजाकर कर रहे प्रचार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close