विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनांदगांव-महासमुंद-कांकेर से अब तक दाखिल हुए 35 नामांकन, रूपकुमारी-बीरेश ठाकुर समेत ये दिग्गज लिस्ट में शामिल

Nomination for Lok Sabha Elections in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए छत्तीसगढ़ की तीन सीट पर अब तक कुल 35 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिए हैं. इनमें रूपकुमारी चौधरी और बीरेश ठाकुर जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

Read Time: 3 min
राजनांदगांव-महासमुंद-कांकेर से अब तक दाखिल हुए 35 नामांकन, रूपकुमारी-बीरेश ठाकुर समेत ये दिग्गज लिस्ट में शामिल
फोटो - फेसबुक
रायपुर:

Nominations For 2nd Phase of Lok Sabha Elections: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार रूपकुमारी चौधरी (BJP Candidate Rupkumari Choudhary) और कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर (Congress Candidate Biresh Thakur) ने बुधवार को क्रमश: महासमुंद (Mahasamund Lok Sabha Constituency) और कांकेर लोकसभा सीट (Kanker Lok Sabha Constituency) से अपना-अपना नामांकन दाखिल किया. राज्य की 11 लोकसभा सीट के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती चार जून को होगी.

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का चौथा दिन था और अब तक 35 उम्मीदवारों ने तीन सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किये हैं. राजनांदगांव (Rajnandgaon Lok Sabha Constituency), महासमुंद और कांकेर (अनुसूचित जनजाति आरक्षित) सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें - EVM पर भूपेश बघेल के बयान का असर, राजनांदगांव से अब तक 241 प्रत्याशियों ने लिया नामांकन फॉर्म, अब बैलेट पेपर से होगा चुनाव?

बुधवार को दाखिल हुए इतने नामांकन

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि बुधवार तक राजनांदगांव और महासमुंद से 13-13 और कांकेर से नौ उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये हैं. अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है. पहले चरण के मतदान के लिए केवल एक निर्वाचन क्षेत्र बस्तर में 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

प्रत्याशियों ने किया शक्ति प्रदर्शन

महासमुंद जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल करने के दौरान चौधरी के साथ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी थे. भाजपा ने महासमुंद में अपने मौजूदा सांसद चुन्नीलाल साहू का टिकट काट दिया है तथा पूर्व विधायक चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने इस सीट पर राज्य के पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को चुनाव मैदान में उतारा है.

इधर कांकेर से कांग्रेस के उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की उपस्थिति में कांकेर जिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. भाजपा ने कांकेर सीट पर अपने मौजूदा सांसद मोहन मंडावी का टिकट काट दिया है और पूर्व विधायक भोजराज नाग को चुनाव मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh Naxal Encounter: बस्तर में नक्सलियों के किले में सुरक्षाबलों ने कैसे लगाई सेंध? जानें इसके पीछे की पूरी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close