विज्ञापन
Story ProgressBack

Korba Lok Sabha Seat: BJP प्रत्याशी सरोज पांडे को चुनाव आयोग ने थमाया Notice, जानिए क्या है मामला

Saroj Pandey Notice: कोरबा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव आयोग ने 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया गया है. उनके खिलाफ कांग्रेस ने 'धार्मिक कार्यक्रम का दुरुपयोग' करने की शिकायत की थी.

Read Time: 2 min
Korba Lok Sabha Seat: BJP प्रत्याशी सरोज पांडे को चुनाव आयोग ने थमाया Notice, जानिए क्या है मामला
Saroj Pandey (File Photo)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान नेताओं द्वारा आचार संहिता (Code of Conduct) के उल्लंघन का मामला अक्सर सामने आते रहता हैं. इसी क्रम में भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) को भी नोटिस जारी किया गया. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा लोकसभा क्षेत्र (Korba Lok Sabha Seat) से भाजपा उम्मीदवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के पोस्टर और बैनर पर उनकी तस्वीर को लेकर आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

कांग्रेस ने की थी शिकायत

चुनाव अधिकारी की मानें तो कांग्रेस की शिकायत के बाद कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडे (Saroj Pandey) को नोटिस जारी कर उनसे 29 अप्रैल तक जवाब मांगा. उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार, भाजपा ने शुक्रवार को मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के चिरमिरी शहर में धीरेंद्र गिरि शास्त्री के एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए पांडे और भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के मंत्रियों की तस्वीरों वाले बैनर और पोस्टर लगाए थे.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: मंगलसूत्र पहना कर किया दुष्कर्म, इसके बाद की ये हरकत तो पहुंचा सलाखों के पीछे

धार्मिक कार्यक्रम का दुरुपयोग-कांग्रेस

मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. कांग्रेस ने सरोज पांडे के खिलाफ अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भाजपा उम्मीदवार ने चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक कार्यक्रम का दुरुपयोग किया और मांग करी कि कार्यक्रम के खर्च को उनके चुनाव खर्च में शामिल किया जाना चाहिए.

इस बीच, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक ने शनिवार को भाजपा उम्मीदवार राधेशयाम राठिया को उनके चुनाव खर्च में विसंगतियों पर नोटिस दिया. इसमें कहा गया है कि राठिया ने अब तक अपने चुनाव खर्च के रूप में 7.09 लाख रुपये घोषित किए हैं, जबकि पाया गया है कि उन्होंने 13.83 लाख रुपये खर्च किए हैं.

ये भी पढ़ें :- Vidisha Lok Sabha Seat: यहां तो अब भी बरकरार है शिवराज का जलवा, चौहान को देखते ही कंधे पर बिठाकर नाचने लगे ग्रामीण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close