Kawardha: CM साय की बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर और SP को हटाया, थाना का पूरा स्टॉफ भी बदला

Chhattisgarh: कवर्धा में हुई घटना के बाद सीएम विष्णु देव साय ने कड़ा एक्शन लेते हुए जिले के एसपी और कलेक्टर दोनों को  हटा दिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kawardha Aagjani Case: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुई घटना के बाद सीएम विष्णु देव साय ने कड़ा एक्शन लिया है. सीएम ने कबीरधाम जिले के कलेक्टर और एसपी दोनों को हटा दिया है. साथ ही  रेंगाखार थाना प्रभारी और पूरा स्टॉफ को भी बदल दिया है. इस कार्रवाई के बाद एक बार फिर प्रदेश में हड़कंप मच गया है. 

इसलिए लिया एक्शन 

दरअसल कवर्धा जिले के लोहारीडीह में 15 सितंबर को हुई हुई हिंसक घटना के बाद आरोपी की जेल में मौत हो गई थी. इसके बाद मामला गरमा गया. विपक्ष ने भी सरकार को जमकर घेरा और पुलिस पर मारपीट के आरोप लगे. इससे संबंधित वीडियो भी सोशल मीडिया काफी वायरल हुए. सरकार ने पहले तो ASP आईपीएस विकास कुमार को सस्पेंड किया और अब कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी डॉ. अभिषेक पल्ल्व का ही ट्रांसफर कर दिया है.

इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए हैं. इतना ही  पुलिसकर्मियों द्वारा ग्रामीणों से मारपीट किए जाने की घटना के चलते रेंगाखार थाने के निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक सहित वहां पदस्थ कुल 23 पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया है. 

ये भी पढ़ें CG: कांग्रेस ने BJP को जमकर घेरा, लगाए कई आरोप, बोले - इस्तीफा दें गृहमंत्री या CM बर्खास्त करें 

घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

सीएम ने पूरी घटना  के मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए हैं.  इसके लिए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी निर्भय कुमार साहू को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. उन्हें 30 दिनों के अंदर निर्धारित बिन्दुओं पर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है. मुख्यमंत्री विष्णु देव ने कहा कि भविष्य में इस तरह की किसी भी प्रकार की घटना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें Kawardha: IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई

Advertisement