CG: सावधान! इस इलाके में दिखाई दे रहे तेंदुए, रातभर DFO और कर्मचारी कर रहे निगरानी

Kanker Alert: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तेंदुआ का आतंक देखने को मिल रहा है. इससे वन विभाग की नींद उड़ गई है. आधीरात तक टीम इलाकों में निगरानी रख रही है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में इन दिनों जंगली जानवरों का आतंक बना हुआ है. भालू और तेंदुआ लगातार रिहायशी इलाकों में पहुंच कर हिंसक होते जा रहे हैं. लोगों की यह लापरवाही किसी बड़ी घटना का कारण ना बन जाए इसलिए विभाग की टीम रात के वक्त पहाड़ी व आसपास के ग्रामीण इलाके में गश्त कर रही है. मार्ग से गुजरने वाले लोगों को समझाइश दी जा रही है. ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो.

विभाग कर रहा निगरानी 

बस्तर के कांकेर में तेंदुआ आदमखोर बनता जा रहा है. जो कि वन विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है. रिहायशी  इलाको में पहुंच लोगो पर हमले कर रहा है. बीते कुछ दिनों में बच्चों सहित अन्य पर तेंदुए ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. वहीं जिला मुख्यालय से सटे ग्राम डुमाली में एक साथ 5 तेंदुए नजर आने के बाद विभाग अलर्ट मोड पर है.

एक ओर जहां आसपास के ग्रामीण दहशत में है तो वही शहर के कुछ लोग रात के वक्त तेंदुआ देखने इस इलाके में घूमकर अपनी जान जोखिम में डाल रहे है. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में बंपर सरकारी नौकरियां! 3474 पदों के लिए सरकार ने शुरू की भर्ती प्रक्रिया, यहां देखें पूरी डिटेल 

आधीरात चल रही निगरानी 

मार्ग से गुजरने वाले लोगों को समझाइश दी जा रही है. विभाग के कर्मचारी सहित डीएफओ आलोक बाजपेयी भी इलाके में गश्त कर टीम का मनोबल बढ़ते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील कर रहे हैं. मार्ग सहित आसपास के इलाके में सूचना बोर्ड भी लगाए गए हैं, ताकि लोग इस रास्ते से रात के वक्त या अन्य समय में गुजरते वक्त सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें Shardiya Navratri 2024: षोडशोपचार पूजन विधि से लेकर घट स्थापना और दुर्गा आरती तक जानिए पूरे नियम

Topics mentioned in this article