कोलकाता की घटना के विरोध में यहां भी सड़कों पर उतरे जूनियर डॉक्टर्स, अस्पतालों में काम-काज हुआ ठप्प

Kolkata Medical College Scam: कलकत्ता के मेडिकल कॉलेज की घटना का विरोध करते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने अपना काम ठप रखा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ambikapur Junior Doctors: कलकत्ता (Kolkata) के एक मेडिकल कॉलेज (Medical College) के महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर बुधवार अंबिकापुर के राज माता देवेन्द्र कुमारी सिंह देव मेडिकल कॉलेज (Raj Mata Devendra Kumari Singh Dev Medical College) के जूनियर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने OPD में कामकाज ठप्प कर दिया. इस दौरान जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) ने कलकत्ता के मामले की CBI जांच और सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है. इसके साथ ही आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की भी मांग की है.

ओपीडी सेवा रही ठप

दरअसल, कलकत्ता के एक मेडिकल कॉलेज में हुए इस जघन्य कृत्य को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी के तहत अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने एसोसिएशन के बैनर तले इस घटना का विरोध करते हुए नारे लगाए. घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टरों ने अपना सारा कामकाज बंद रखा. लेकिन, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं जारी है.

ये भी पढ़ें :- कैदियों के लिए बड़ी खुशखबरी, स्वतंत्रता दिवस पर रिहा किए जाएंगे इतने सौ बंदी

सुरक्षा की भी उठाई मांग

जूनियर डॉक्टरों ने देश भर में सेंट्रल प्रोटेक्शन का लाभ करने की भी मांग की है. डॉक्टरों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नर्सिंग और चिकित्सक 24 घंटे अपनी सेवाएं देते रहते हैं. ऐसे में कई मामले उनके साथ आए दिन देश भर में देखे जा रहे हैं. सरकार को सुरक्षित इतिहास से सेंट्रल प्रोडक्शन एक्ट लागू करना चाहिए, ताकि चिकित्सक और नर्सों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

ये भी पढ़ें :- Independence Day Special: जानिए एक ऐसी महिला सफाई कर्मी के बारे में जो अपने घर की तरह करती है वार्ड में सफाई

Advertisement