जांजगीर चांपा में दर्दनाक हादसा: युवक को बचाने के लिए कुएं में कूदे 4 लोग, जहरीली गैस से 5 की हुई मौत

Janjgir Champa accident: जांजगीर चांपा में हादसा हो गया है. यहां एक युवक को बचाने के लिए 4 लोग कुआ में कूद पड़े. वहीं इस हादसे में जहरीली गैस से 5 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर चांपा (Janjgir Champa Accident) में दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां 4 लोग एक व्यक्ति को कुएं से निकालने के लिए उसमें कूद पड़े, जिसमें 5 लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई. इस हादसे के बाद प्रदेश के सीएम विष्णु देव साय ने दु:ख जताया है. यह हादसा जांजगीर के किकिरदा में हुआ है. दरअसल, एक व्यक्ति लकड़ी निकालने के लिए कुएं में उतरा था, लेकिन काफी समय के बाद भी वो बाहर नहीं निकला. जिसके बाद उसे बचाने के लिए 4 लोग और कुएं में कूद पड़े, लेकिन इनमें से कोई भी जिंदा बाहर नहीं आ सका.

सीएम साय ने मौत के बाद गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

विष्णुदेव साय ने एक्स पर लिखा,  'जांजगीर के ग्राम किकिरदा में कुएं में हुए हादसे से 5 ग्रामीणों की मौत की खबर अत्यंत ही दुःखद है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.'

Advertisement

Advertisement

सीएम साय ने 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

इसके अलावा जांजगीर जहरीली गैस हादसे में मृतकों के परिजनों को विष्णु सरकार ने 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की. 
सीएम साय ने एक्स पर लिखा कि इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा करता हूं. हमारी सरकार पीड़ित परिजनों के हर संभव मदद के लिए तत्पर है. हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

Advertisement

कैसे हुई जांजगीर चांपा के किकिरदा गांव में 5 लोगों की मौत?

जानकारी के मुताबिक, ये घटना जांजगीर चांपा के किकिरदा गांव की है. यहां एक व्यक्ति लकड़ी निकालने के लिए कुएं में उतरा था, लेकिन वो जैसे ही कुएं के अंदर पहुंचा तो जहरीली गैस की वजह से उसकी मौत हो गई. वहीं कुछ देर के बाद भी जब वो कुएं से बाहर नहीं निकला तो फिर उसे बचाने के लिए उसका पड़ोसी रमेश पटेल भी कुए में उतर पड़ा, जिसे भी जहरीली गैस की वजह से दिक्कत आने लगी. इसके बाद रमेश के दो बेटे राजेंद्र और जितेंद्र अपने पिता को बचाने के लिए कुएं में कूद पड़ा, लेकिन उनका भी दम घुट गया.

इन चारों के बाद टिकेश चंद्र नाम का एक युवक भी कुएं में उतर पड़ा. वहीं कुएं में  जहरीली गैस की वजह से इसकी भी मौत हो गई. 

मौके पर पहुंची SDRF की टीम

इसके बाद एक के बाद एक की कुएं में उतरने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस हादसे की खबर गांव के लोगों को जैसे ही लगी पूरे गांव में हड़कप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर बिर्रा पुलिस पहुंची और इन युवकों को कुएं से निकालने में जुट गई. इसके अलावा SDRF की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है.

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने पांचों युवकों के शव का रेस्क्यू कर लिया है. 

ये भी पढ़े: जांजगीर चांपा में दर्दनाक हादसा: युवक को बचाने के लिए कुएं में कूदे 4 लोग, जहरीली गैस से 5 की हुई मौत