विज्ञापन
Story ProgressBack

रायपुर के आभूषण कारोबारियों के ठिकानों पर IT की रेड , 'कच्चे बिल' से हो रहा था खेल?

छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार बनने के बाद एक बार फिर राजधानी रायपुर में आयकर विभाग ने आभूषण कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है. जिससे यहां कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. विभाग के अधिकारियों की टीम तीन गाड़ियों में सुबह-सुबह पहुंची और शहर के कॉस्मेटिक्स और आर्टिफिशियल ज्वेलरी कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारा. ये छापेमारी बंजारी रोड पर बने KT कॉम्प्लेक्स में संतोष ज्वेलर और राहुल ट्रेडर्स पर हुई है.

Read Time: 2 min
रायपुर के आभूषण कारोबारियों के ठिकानों पर IT की रेड , 'कच्चे बिल' से हो रहा था खेल?

Income Tax raid in Raipur: छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार बनने के बाद एक बार फिर राजधानी रायपुर में आयकर विभाग ने आभूषण कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है. जिससे यहां कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. विभाग के अधिकारियों की टीम तीन गाड़ियों में सुबह-सुबह पहुंची और शहर के कॉस्मेटिक्स और आर्टिफिशियल ज्वेलरी कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारा. ये छापेमारी बंजारी रोड पर बने KT कॉम्प्लेक्स में संतोष ज्वेलर और राहुल ट्रेडर्स पर हुई है. बताया जा रहा है ये छापेमारी टैक्स चोरी की शिकायत मिलने के बाद की गई है. ऐसा समझा जा रहा है कि टीम को छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले हैं. जिसमें टैक्स रसीद और कई बड़े लेन-देन की जांच की जा रही है. अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि यहां ज्यादातर काम कच्चे बिल में किए जाते हैं. जिसमें बड़ी गड़बड़ी की आशंका है. फिलहाल आधिकारिक तौर पर विभाग की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

कोयला कारोबारी के ठिकानों पर पड़े थे छापे 

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही रायपुर और रायगढ़ में आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापा मारा था. ये छापेमारी ओडिशा से मिले इनपुट के आधार पर की गई थी. इस दौरान ओडिशा से आई टीम ने कोयला कारोबारी बंटी डालमिया के ठिकानों पर दबिश दी थी. रायगढ़ के कोयला कारोबारी बंटी डालमिया के घर और ऑफिस से कई दस्तावेज जुटाए गए. रायगढ़ के अलावा बंटी डालमिया के रायपुर स्थित ठिकानों पर  भी  आयकर विभाग ने रेड मारी थी. इस मामले में जांच अब भी जारी है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन में मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, पथराव के साथ ही गाड़ियों में भी लगाई आग, ये है पूरा मामला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close