Indian Railway: रेलवे डिपो में करंट लगने से छात्र की हुई मौत, ट्रेनी युवकों ने किया प्रदर्शन, लगाया बड़ा आरोप

Bilaspur News: बिलासपुर में रेलवे के बीसीएन डिपो से एक बड़ी खबर है. यहां काम करने वाले अप्रेंटिस छात्र की करंट लगने से मौत हो गई है. छात्र कि मौत के बाद अन्य ट्रेनी छात्रों ने रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है. रेलवे प्रशासन पर आरोप लगाते हुए छात्रों ने कहा कि डिपो में बिना सेफ्टी उपकरण के काम लिया जाता है या जर्जर उपकरण दिए जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में मंगलवार को रेलवे (Railway) के बीसीएन डिपो (BCN Depo) में काम करने के दौरान अप्रेंटिस छात्र की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक छात्र महाराष्ट्र का था. जिसकी उम्र 19 साल थी. घटना से नाराज छात्रों ने रेलवे अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया. हालांकि, इस मामले में अफसर अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.अप्रेंटिस छात्र की मौत के बाद अन्य छात्रों में गुस्सा है. 

फिल्टर चेंज कर रहा था छात्र

घटना मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे घटी थी. जब ट्रेनी छात्र बिना टेक्नीशियन के मार्गदर्शन के बीएनसी डिपो में बोगी के अंदर फिल्टर चेंज कर रहा था. तभी करंट लगने से महाराष्ट्र के जलगांव मुक्ताई नगर के निवासी 19 वर्षीय प्रशांत काले की मौत हो गई. मृतक के साथी छात्रों ने न्याय की मांग की है.

मीडिया के सवालों से बचते रहे रेलवे के अधिकारी

छात्रों का कहना है कि  70 हजार वेतन पाने वाले टेक्नीशियन अंदर जाकर मार्गदर्शन करने की बजाय छात्रों कोअकेले झोंक दे रहे हैं. जबकि महज 7 हजार रुपये के लिए छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर काम करते हैं.

घटना के बाद मृतक का दोस्त उसे बचाने के चक्कर में झुलस गया. रेलवे हॉस्पिटल में हंगामे की सूचना पर डीआरएम समेत रेलवे के अधिकारी भी रेलवे अस्पताल पहुंचे. लेकिन मीडिया के सवालों से बचते रहे. इस बीच रेलवे के अधिकारियों ने अस्पताल प्रशासन से दरवाजा बंद कर चर्चा की है.

ये भी पढ़ें- CG News: नशे में धुत होकर दूल्हा पहुंचा शादी करने, दुल्हन ने सबके सामने दी ऐसी 'सजा'

रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर हुई नारेबाजी

बता दें कि आईटीआई के बाद रेलवे द्वारा वैकेंसी निकलने पर देश भर से छात्र बिलासपुर आते हैं. यहां रेलवे के अलग-अलग विभागों में अप्रेंटिस करते हैं. घटना के बाद ट्रेनी युवकों ने रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की.  इन युवाओं का आरोप है कि उनसे बिना सेफ्टी उपकरण के काम लिया जाता है या जर्जर उपकरण दिए जाते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP के इस जिले में एक वर्ष में ही दम तोड़ दिए  3354 करोड़ रुपये से बनाए गए मुक्तिधाम? बरसात में बढ़ी परेशानी