विज्ञापन

छत्तीसगढ़ सरकार ने इन सरकारी कर्मचारियों को दी खुशखबरी,वेतन में हो गई बढ़ोतरी

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के सीनियर रेजिडेंट से लेकर प्राध्यापकों को बड़ी खुशखबरी दी है. अब इन कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी कर दी गई है. यह आदेश एक सितंबर से प्रभावी माना जाएगा. जानें किसका-कितना बढ़ा है वेतन.

छत्तीसगढ़ सरकार ने इन सरकारी कर्मचारियों को दी खुशखबरी,वेतन में हो गई बढ़ोतरी
छत्तीसगढ़ सरकार ने इन सरकारी कर्मचारियों को दी खुशखबरी,वेतन में हो गई बढ़ोतरी.

Chhattisgarh News Today In Hindi: छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के सीनियर रेजिडेंट से लेकर प्राध्यापकों के वेतन में बढ़ोतरी को मंजूरी दी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के सीनियर रेजिडेंट, सहायक प्राध्यापक, सह प्राध्यापक तथा प्राध्यापक के वेतन में बढ़ोतरी का आदेश जारी किया है.

जानें कितना बढ़ा वेतन

यह आदेश एक सितंबर 2024 से पूरे राज्य के शासकीय मेडिकल कॉलेजों के लिए प्रभावी होगा. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार गैर अनुसूचित क्षेत्रों के मेडिकल कॉलेज में पदस्थ प्राध्यापक का वेतन एक लाख 55 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख 90 हजार रुपये कर दिया गया है.

इसी तरह सह प्राध्यापक का वेतन एक लाख 35 हजार से एक लाख 55 हजार, सहायक प्राध्यापक का वेतन 90 हजार से एक लाख और सीनियर रेजिडेंट का वेतन 65 हजार रुपये से बढ़ाकर 75 हजार रुपये कर दिया गया.

बढ़ाकर 95 हजार रुपये कर दिया

अधिकारियों ने बताया कि अनुसूचित क्षेत्रों के मेडिकल कालेज में पदस्थ प्राध्यापक का वेतन एक लाख 90 हजार रुपये से बढ़ाकर दो लाख 25 हजार रुपये कर दिया गया. इसी तरह सह प्राध्यापक का वेतन एक लाख 55 हजार से एक लाख 85 हजार, सहायक प्राध्यापक का वेतन 90 हजार से एक लाख 25 हजार तथा सीनियर रेजिडेंट और प्रदर्शक (पीजी) का वेतन 65 हजार रुपये से बढ़ाकर 95 हजार रुपये कर दिया गया.

विस्तार को लेकर कोई समझौता नहीं

उन्होंने बताया कि शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के संविदा चिकित्सकों के लिए जारी पुनरीक्षित संविदा वेतनमान के अनुसार अनुसूचित क्षेत्र में लगभग 46 फीसदी तथा गैर अनुसूचित क्षेत्र में लगभग 23 फीसदी की वेतन बढ़ोतरी की गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने वेतन वृद्धि पर कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर कोई समझौता नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- सीएम विष्णु देव साय स्कूलों को लेकर हुए सख्त, मरम्मत का दिया फरमान,कहा- गुणवत्ता से समझौता नहीं

चिकित्सकों का ये अधिकार है..

उन्होंने कहा कि शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में पढ़ने वाले भावी चिकित्सकों का ये अधिकार है कि उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाला शिक्षक और शिक्षा मिले. वेतन में बढ़ोतरी का यह आदेश राज्य शासन की स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने की मंशा को स्पष्ट जाहिर करता है.

ये भी पढ़ें- CM साय का दुर्ग-बिलासपुर रेंज पुलिस को फटकार, डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझे; दिए सख्त निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कैसे बड़ी हो रही बप्पा की प्रतिमा ? आज तक नहीं सुलझा इस गणेश मंदिर का रहस्य
छत्तीसगढ़ सरकार ने इन सरकारी कर्मचारियों को दी खुशखबरी,वेतन में हो गई बढ़ोतरी
Husband Kills Wife with Axe Over Temple Visit Dispute in Ambikapur
Next Article
पति को पसंद था पूजा-पाठ, बीवी मंदिर नहीं गई... तो टांगी मारकर किया कत्ल
Close