विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

भ्रष्ट लोगों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे... बघेल सरकार पर बरसे अमित शाह, जारी किया 'आरोप पत्र'

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने घपले-घोटाले कर और दिल्ली के दरबार का 'एटीएम' बनाकर जिस छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते से भटका दिया है, उसे राज्य में भाजपा की सरकार बनाकर रास्ते पर लाना है.

Read Time: 5 min
भ्रष्ट लोगों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे... बघेल सरकार पर बरसे अमित शाह, जारी किया 'आरोप पत्र'
रायपुर में अमित शाह ने जारी किया 'आरोप पत्र'

रायपुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ 104 पन्नों का आरोप पत्र जारी किया और कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है. शाह ने रायपुर में दीनदयाल उपाध्याय सभागार में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को गांधी परिवार का 'एटीएम' बनाया और राज्य को विकास के रास्ते से भटका दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ में पांच साल से सत्तारूढ़ घपले-घोटालों की सरकार, अत्याचार की सरकार, वादाखिलाफी की सरकार के खिलाफ जनजागृति फैलाने और राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनाकर उसे विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए यह आरोप पत्र जारी करने का फैसला किया है.

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने 15 साल तक अटल जी के सपने को साकार करने और राज्य को निखारने का काम किया, लेकिन 2018 में जब कांग्रेस सत्ता में आई, तो उसने लूट, भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बनाई, जिससे छत्तीसगढ़ के विकास के मार्ग पर सवालिया निशान लग गया.

उन्होंने कहा, 'छत्तीसगढ़ की जनता ने हमेशा भाजपा को आशीर्वाद दिया. पार्ट ने राज्य में तीन बार सरकार बनाई. 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को राज्य की 11 में से 10 सीटें मिलीं, जबकि 2019 में नौ सीटें हासिल हुईं. विश्वास है कि 2024 में जनता के आशीर्वाद से मोदी जी के नेतृत्व में फिर से एक बार केंद्र में मजबूत सरकार बनेगी और उससे पहले छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार सत्ता में आएगी.'

यह भी पढ़ें : अमित शाह पहुंचे रायपुर, कल कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी करेंगे आरोप पत्र

वोटबैंक के लिए धर्मांतरण नहीं रोकने का आरोप
शाह ने कहा कि कांग्रेस ने घपले-घोटाले कर और दिल्ली के दरबार का 'एटीएम' बनाकर जिस छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते से भटका दिया है, उसे राज्य में भाजपा की सरकार बनाकर रास्ते पर लाना है. केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से कोयला, शराब, ऑनलाइन सट्टेबाजी से संबंधित कथित घोटालों की जांच को लेकर कहा कि केवल भाजपा ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के घोटालों, अत्याचारों और कुशासन से बचा सकती है. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर वोट बैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में बड़े पैमाने पर हो रहे धर्मांतरण को नहीं रोकने का आरोप लगाया.

'बघेल सरकार या बीजेपी सरकार?'
शाह ने कथित अवैध सट्टेबाजी ऐप 'महादेव ऑनलाइन बुक' से जुड़े धन शोधन मामले का जिक्र करते हुए कहा कि क्या छत्तीसगढ़ की जनता युवाओं को ऑनलाइन सट्टेबाजी की ओर धकेलने वाली बघेल सरकार चाहती है, या फिर युवाओं का विकास करने वाली भाजपा सरकार चाहती है. भाजपा नेता ने कहा, 'छत्तीसगढ़ के लोगों को यह तय करना होगा कि क्या उन्हें हजारों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार करने वाली भूपेश बघेल सरकार चाहिए, या फिर विकास का मार्ग प्रशस्त करने वाली भाजपा सरकार चाहिए. लोगों को यह तय करना होगा कि क्या वे भूपेश बघेल सरकार चाहते हैं, जो आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की बात करती है, लेकिन यहां धर्मांतरण फलता-फूलता है या भाजपा सरकार चाहिए, जो आदिवासियों और उनकी संस्कृति की रक्षा एवं सुरक्षा करती है.'

यह भी पढ़ें : 'जनदर्शन नहीं जनमाफी यात्रा निकालें', कमलनाथ का तंज- चुनाव आते ही घोषणा मशीन बनी बीजेपी

'भ्रष्ट लोगों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे'
 

शाह ने आरोप लगाया कि भूपेश बघेल सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में भाजपा सत्ता में आई, तो जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन्हें उल्टा लटकाकर सीधा कर दिया जाएगा.

गृह मंत्री कहा, 'मैं छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा करता हूं कि अगर भाजपा सत्ता में आई, तो दो साल साल के भीतर हर घर में साफ पानी की आपूर्ति होगी.' शाह ने आदित्य एल-1 मिशन के सफल प्रक्षेपण की बधाई भी दी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close