विज्ञापन
Story ProgressBack

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता MMA में हो गया चयन, अब आर्थिक सहायता के लिए भटक रही दर-दर... प्रशासन से लगाई गुहार

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ की एक बेटी का चयन अंतरराष्ट्रीय खेल में तो हो गया, लेकिन आज भी वह पैसों के लिए दर-दर भटक रही है. प्रशासन से भी आर्थिक सहायता मांग रही है मुस्कान रात्रे.

Read Time: 3 mins
अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता MMA में हो गया चयन, अब आर्थिक सहायता के लिए भटक रही दर-दर... प्रशासन से लगाई गुहार
पैसों के लिए भटक रही हैं मुस्कान रात्रे

CG Girl in MMA Competition: आर्थिक तंगी (Financial Problem) देश के हुनर पर भारी पड़ती नजर आ रही है... कही गरीबी न छीन ले देश के प्रतिनिधित्व का सपना... मिक्स मार्शल आर्ट (MMA) में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाली छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर (Janjgir) जिले की निवासी मुस्कान रात्रे (Muskan Ratre) आज अपने आर्थिक तंगी से जूझ रही है. इतना ही नहीं, आगामी अगस्त में अंतरराष्ट्रीय (International Match) स्तर पर पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) में होने जा रहे प्रतियोगिता में चयन होने के बाद भी आर्थिक परेशानी टैलेंट के बीच पहाड़ जैसी समस्या बन कर खड़ी हो गई है. जिसे दूर करने के लिए मुस्कान दर-दर भटकने के लिए मजबूर है. 

योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ

विश्व पटल पर भारत को सम्मानित कराने की खिलाड़ियों की जिम्मेदारी होती हैं. इसलिए शासन-प्रशासन द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए तमाम तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं. प्रदेश के छोटे-छोटे इलाकों से प्रतिभाशाली खिलाड़ी निकल कर बाहर आ रहे हैं, लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से उनकी प्रतिभा विश्व पटल तक नहीं पहुंच पा रही है. छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले की निवासी मुस्कान रात्रे का चयन एशियाई मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में हुआ है, जहां भारत के प्रतिनिधित्व की जिम्मेदारी मुस्कान को मिली है. 

पैसों की परेशानी से जूझ रही है महिला खिलाड़ी

पैसों की परेशानी से जूझ रही है महिला खिलाड़ी

लाहौर जाने के लिए नहीं है पैसे

मुस्कान रात्रे इन दिनों बिलासपुर में अपने खेल के लिए ट्रेनिंग कर रही है. लेकिन, आर्थिक तंगी की वजह से दुनिया में देश का नाम रौशन करने का उनका सपना शायद सपना ही रह जाएगा. दरअसल, पाकिस्तान के लाहौर में होने वाले एशियाई मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में जाने के लिए मुस्कान को जद्दोजहद करनी पड़ रही है. कहीं से सहायता नहीं मिलने की वजह से अब मुस्कान भटक रही है. 

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी; 3 की मौत, 40 घायल

पहले भी कर चुकी है देश का नाम ऊंचा

पहले भी कर चुकी है देश का नाम ऊंचा

पहले भी जीत चुकी हैं कई पदक

मार्शल आर्ट में अब तक मुस्कान राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर चुकी है और स्वर्ण पदक, रजत और कांस्य पदक प्राप्त कर छत्तीसगढ़ प्रदेश और देश का नाम रोशन कर चुकी है. लेकिन, अब एएमए में अपना जलवा दिखाने के लिए इन्हें मदद की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें :- Ramoji Rao Passes Away: इस बाहुबली ने भारत रत्न की मांग, PM मोदी से मेगास्टार रजनीकांत तक ने जताया शाेक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पूर्व कांग्रेस विधायक अग्नि चंद्राकर के निधन पर दिग्गज नेताओं ने जताया शोक, आज होगा अंतिम संस्कार
अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता MMA में हो गया चयन, अब आर्थिक सहायता के लिए भटक रही दर-दर... प्रशासन से लगाई गुहार
Balodabazar Violence Arson in Collector-SP office Ruckus during demonstration of Satnami Samaj Section 144 imposed
Next Article
Baloda Bazar के कलेक्ट्रेट में आगजनी, 100 से अधिक गाड़ियां भी फूंकी... जानें छत्तीसगढ़ में क्यों भड़की हिंसा?
Close
;