Fake Loan: सावधान, यहां बिना इजाजत ही लोगों के खाते से निकाले जा रहे हैं लोन, खाते से पैसे निकालने पर भड़के किसान

Loan Fraud: क्रेडिट कार्ड में बिना किसानों की अनुमति के ही उनके खाते से फर्जी तरीके से रुपए निकाल लिए गए. करीब 25 किसानों ने बुधवार को समिति प्रबंधक के मनमानी से त्रस्त होकर उचित कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी कोटाडोल को आवेदन दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ में बिना इजाजत के ही लोगों के नाम पर लोन लेकर उनके खाते से पैसे निकालने का खेल चल रहा है. इस संबंध में एम.सी.बी. जिले के कोटाडोल धान खरीदी केंद्र प्रबंधक के खिलाफ शिकायत करने के लिए 25 किसान कोटाडोल थाना पहुंचे. इन लोगों का आरोप है कि उनके खाते से बिना उनकी जानकारी के लोन लेकर पैसे निकाले जा रहे हैं. इससे नाराज किसानों ने समिति प्रबंधक की मिलीभगत से खाते से बिना जानकारी के राशि आहरण का आरोप लगाकर उचित कार्रवाई की मांग की.

आपको बता दें कि कोटाडोल के लगभग 25 किसानों के साथ भाजपा जिला मंत्री और जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह भी थाना पहुंचे थे. थाने में आवेदन देने के बाद किसानों ने बताया कि कई किसानों की फसल बीमा की राशि गबन करने का मामला भी है. इसके साथ ही किसानों की बिना अनुमति के ही जिला सहकारी बैंक जनकपुर के खातों से लोन लेकर रुपए निकाल लिए, जिसकी शिकायत दर्ज कराने के लिए 25 किसान थाना पहुंचे थे. इन लोगों का आरोप है कि समिति प्रबंधक  मनमानी करते हुए किसानों के क्रेडिट कार्ड में बिना किसानों की अनुमति के ही उनके खाते से फर्जी तरीके से रुपए निकाल लिए गए. करीब 25 किसानों ने बुधवार को समिति प्रबंधक के मनमानी से त्रस्त होकर उचित कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी कोटाडोल को आवेदन दिया.

ये भी पढ़ें- Election Results: 32 % वोट लेकर भी  MP में एक भी सीट नहीं जीत पाई कांग्रेस, बसपा के वोट में हुआ इतना इजाफा

Advertisement

कार्यवाई नहीं होने पर दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

भाजपा जिला मंत्री व जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह ने भी किसानों की पीड़ा समझते हुए किसानों के साथ कोटाडोल थाना पहुंचकर थाना प्रभारी से बात की. उन्होंने स्पष्ट कहा कि समिति प्रबंधक की मनमानी भाजपा शासन काल में नहीं चलेगी. अगर किसानों की समस्याओं का जल्द ही निराकरण नहीं होगा और प्रबंधक पर उचित कार्रवाई नहीं की जाएगी, तो आगे उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. मामले में कोटा डोल थाना प्रभारी रामनरेश गुप्ता का कहना है कि किसानों द्वारा समिति प्रबंधक रमाकांत पांडेय के विरुद्ध आवेदन पत्र प्राप्त हुआ है. मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Election Result: MP में भाजपा के क्लीन स्वीप पर शिवराज ने सीएम यादव को इस अंदाज में दी बधाई

Advertisement
Topics mentioned in this article