विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election Results 2024: रिजल्ट से पहले दीपक बैज ने किया बड़ा दावा, बोले-कांग्रेस जीतेगी इतनी सीटें

Elections Results 2024: देश भर में लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल सामने आने के बाद और परिणाम सामने आने से पहले राजनीति गर्म है. सभी खुद को ही विजय बता रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election Results 2024: रिजल्ट से पहले दीपक बैज ने किया बड़ा दावा, बोले-कांग्रेस जीतेगी इतनी सीटें
Deepak Baij on Lok Sabha Election 2024 Results

Chhattisgarh Lok Sabha Elections Result: एग्जिट पोल (Exit Polls 2024) के अनुमान में कांग्रेस (Congress) को भले ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शून्य सीट मिल रही हो... लेकिन, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया... उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस बीजेपी (BJP) से ज्यादा सीट जीतेगी. एग्जिट पोल को मोदी पोल करार देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) की सरकार बनने जा रही है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 11 सीटों में से फिलहाल केवल दो सीटों पर कांग्रेस के सांसद है और भाजपा ने 9 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ऐसा था एग्जिट पोल का परिणाम (Exit Polls 2024 Results)

लोकसभा चुनाव 2024 के सांतवे और अंतिम चरण के खत्म होने के बाद, 1 जून को आए एग्जिट पोल्स में जनता का रूझान साफ तौर से नजर आया. इंडिया गठबंधन और एनडीए के बीच सीटों के अंतर का आंकड़ा लगभग 150 से 200 बताया गया. इंडिया टीवी-CNX की मानें तो छत्तीसगढ़ में भाजपा को 10-11 सीट और कांग्रेस को 0-1 सीट आ रही है. जन की बात (Jan ki Baat) एग्जिट पोल के अनुसार, छत्तीसगढ़ में BJP को सारी सीटें मिलती नजर आ रही हैं. जबकि कांग्रेस (Congress) का खाता भी नहीं खुला है. वहीं, इंडिया न्यूज-डी डायनेमिक्स के अनुसार, भाजपा को 10 और कांग्रेस को केवल 1 सीट आ रही है. अगर बात करें देश की, तो NDTV Poll of Polls के अनुसार, भाजपा को 365, कांग्रेस को 142 और अन्य को 36 सीटों पर जीत हासिल कर रही हैं.

Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024 Exit Polls

Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024 Exit Polls

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election Result 2024: नतीजों का इंतजार जल्द होगा खत्म, इन दिग्गजों के चुनाव परिणाम पर टिकी रहेंगी सभी की निगाहें

2019 में प्रदेश में ऐसा रहा था परिणाम (Lok Sabha Elections Results 2019 in Chhattisgarh)

पिछले लोकसभा चुनाव, यानी 2019 के आम चुनावों में एनडीए ने बढ़त बनाई थी. कांग्रेस को 2019 के चुनाव में छत्तीसगढ़ में कुल 2 सीटों के साथ संतुष्ट करना पड़ा था, जबकि एनडीए ने 9 सीटे जीती थी. विस्तृत रूप से बात करें तो कोरबा और बस्तर सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी. अन्य सीटों की बात करें तो, सरगुजा से रेनुका सिंह, रायगढ़ से गोमती साई, जांजगीर-चंपा से गुहाराम अजगल्ले, बिलासपुर से अरुन साव, राजनांनदगांव से संतोष पांडे, दुर्ग से विजय बघेल, रायपुर से सुनिल कुमार सोनी, महासमुंद से चुन्नी लाल साहू और कांकेर से मोहन मंदावी सांसद बने थे. 

ये भी पढ़ें :- Election Results: मतगणना की उल्टी गिनती शुरू, जानें कैसी है चुनाव आयोग की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम के गृहजिले में मनचले की धुनाई, सगी बहनों को छेड़ा तो बहादुर बेटियों ने सीखा दिया बड़ा सबक, Video Viral
Lok Sabha Election Results 2024: रिजल्ट से पहले दीपक बैज ने किया बड़ा दावा, बोले-कांग्रेस जीतेगी इतनी सीटें
Scorching Heat and Water Crisis Chirmiri Residents Desperate for Clean Drinking Water
Next Article
तपती गर्मी , पानी की किल्लत ! पेयजल की एक-एक बूंद को मोहताज हुए लोग
Close
;