विज्ञापन
Story ProgressBack

जुनेजा के रिटायरमेंट के बाद ये हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के नए DGP, अफसरों के प्रमोशन के बाद चर्चा तेज 

IPS Officers Promotion 2024: अगस्त के पहले हफ्ते डीजीपी अशोक जुनेजा रिटायर हो रहे हैं. राज्य सरकार अगर सीनियरटी के हिसाब से डीजीपी बनाती है तो अरुण देव का नाम तय हो सकता है. लेकिन अगर सरकार की पसंद हिमांशु गुप्ता हैं तो वे ही छत्तीसगढ़ के नए डीजीपी बन सकते हैं. 

Read Time: 3 mins
जुनेजा के रिटायरमेंट के बाद ये हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के नए DGP, अफसरों के प्रमोशन के बाद चर्चा तेज 

IPS Himanshu Gupta and IPS Arun dev Gautam promotion: छत्तीसगढ़ में दो आईपीएस अफसरों का प्रमोशन हुआ है.  IPS अरूण देव गौतम और IPS हिमांशु गुप्ता डीजी प्रमोट हो गए हैं. अगले महीनें डीजीपी अशोक जुनेजा भी रिटायर हो रहे हैं. इन दोनों अफसरों के प्रमोशन और जुनेजा के रिटायरमेंट की खबरों के बीच अब छत्तीसगढ़ में इस बात को लेकर चर्चा गर्म है कि प्रदेश का नया डीजीपी कौन होगा? 

सरकार के खुल गए रास्ते

छत्तीसगढ़ में  गृह विभाग ने आईपीएस अरुण देव गौतम और  IPS हिमांशु गुप्ता के प्रमोशन का आदेश जारी कर दिया है. अरुण देव गौतम साल 1992 बैच जबकि हिमांशु गुप्ता (IPS Himanshu Gupta)  1994 बैच के अफसर हैं. अगले महीनें डीजीपी अशोक जुनेजा रिटायर हो जाएंगे.

इनके रिटायरमेंट के पहले इन दो IPSअफसरों के प्रमोशन के बाद सरकार के पास नए डीजीपी के नाम को लेकर रास्ते खुल गए हैं. अब लोग इस बात  कयास लगा रहे हैं कि इन दोनों अफसरों में से ही कोई एक अशोक जुनेजा की जगह ले सकता है. 

हिमांशु या अरुण कौन लेंगे अशोक की जगह ? 

डीजीपी अशोक जुनेजा के रिटायरमेंट के पहले सरकार को डीजीपी की तलाश शुरू करनी है. इन दोनों ही अफसरों के प्रमोशन के बाद हिमांशु गुप्ता  चर्चा अभी ज़्यादा चल रही है. हालांकि अरुण देव गौतम 1992  बैच के अफसर हैं. वे हिमांशु गुप्ता से सीनियर हैं. लेकिन डीजीपी और चीफ सिकरेट्री बनाने में सुपरसीड करने की परंपरा काफी पुरानी रही है. हालांकि अशोक जुनेजा  रिटायरमेंट और डीजीपी के नए आदेश के बाद अटकलों और कयासों पर विराम लगते हुए सब कुछ साफ़ हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें Mahadev Betting App पर सांसद संतोष ने ऐसा क्या कह दिया कि पूर्व CM भूपेश हुए नाराज, दी ये तीखी प्रतिक्रिया

पवन का मामला अटका 

डीजीपी के लिए 1994 बैच के अफसर पवन देव का नाम सबसे ऊपर है. इनका भी प्रमोशन होना था, लेकिन इनके ख़िलाफ जांच चल रही है, ऐसे  में इनके प्रमोशन का मामला अटक गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में डीजी चार अफसर बन सकते हैं। डीजी के चार पोस्ट के विरुद्ध अभी सिर्फ डीजीपी अशोक जुनेजा (Ashok Juneja) ही पोस्टेड हैं.

अशोक जुनेजा 1989 बैच के अफसर हैं. उनके बाद 1990 बैच के राजेश मिश्रा (IPS Rajesh Mishra) थे, जो इसी साल जनवरी महीनें में रिटायर हो चुके हैं. इनके रिटायरमेंट के बाद पद खाली है. राजेश के बाद 1992 बैच के अरुणदेव गौतम और पवन देव का नंबर आता है. लेकिन पवन देव का फिलहाल प्रमोशन नहीं हो पाया है. 

ये भी पढ़ें नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mahadev Betting App पर सांसद संतोष ने ऐसा क्या कह दिया कि पूर्व CM भूपेश हुए नाराज, दी ये तीखी प्रतिक्रिया 
जुनेजा के रिटायरमेंट के बाद ये हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के नए DGP, अफसरों के प्रमोशन के बाद चर्चा तेज 
Husband of Durg Counselor Ishwari Sahu beaten by people in alleged case of abusing
Next Article
CG News: शराब पीकर नेतागिरी करना पड़ा भारी, दुर्ग में पार्षद पति की लोगों ने कर दी ये दुर्गत
Close
;