CG: काम पूरा नहीं करवा पा रहा ठेकेदार! कलेक्टर-विधायक पर भी ग्रामीणों ने लगाए आरोप और कर दिया चक्काजाम 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा से किरंदुल सड़क निर्माण का काम धीमी गति से चल रहा है. दो सालों से काम पूरा नहीं हो पाया है. धीमी गति से चल रहे काम से नाराज ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल चक्काजाम कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में किरंदुल से दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय तक की सड़क की स्थिति बेहद खराब है. इस सड़क का निर्माण काम चल रहा है. दो सालों से चल रहे इस काम की गति इतनी धीमी है कि सड़क से गुजरने वाले लोग और इलाके में रहने वाले गांवों के ग्रामीण बहुत परेशान हो गए हैं. सड़क निर्माण काम को पूरा करने की मांग ग्रामीण कर चुके हैं. जब ठेकेदार, विधायक, कलेक्टर किसी ने भी नहीं सुनी तो ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया. इलाके के ग्रामीणों ने भांसी में चक्काजाम कर दिया. 

ये है मामला 

दंतेवाड़ा-बचेली  खराब सड़क को लेकर गांव के लोग  भांसी में चक्का जाम कर सड़क पर बैठ गए. दोनों ओर से रोड में गाड़ियों की लम्बी कतारें लग गई. मौके पर भांसी थाना प्रभारी ने  पहुंचकर  ग्रामीणों को समझाते हुए मार्ग बहाल करवाया. जिसके बाद भांसी टीआई ने पीडब्ल्यूडी व ठेकेदार को बुलाया. भांसी थाने में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व ठेकेदार के कर्मचारी व ग्रामीणों की बैठक हुई. इस बैठक में ठेकेदार व पीडब्ल्यूडी के ऊपर ग्रामीण जम कर भड़के.   

रोड को जल्द पूरा करने को लेकर काफी देर बातचीत हुई. जिसके बाद ग्रामीणों ने रोड बनाने वाले ठेकेदार के लोगों से लिखित में रोड निर्माण जल्द पूरा करने लेटर लिया. जिसमें  लिखा है कुंदेली मार्ग से दिवाली के बाद डामर का काम चालू कर देंगे. 15 दिन के अंदर काम चालू कर काम में तेजी लाएंगे. 


बता दें कि दंतेवाड़ा से किरंदुल सड़क का काम चल रहा है. इस रोड का काम मेसर्स एनसी नाहर कंपनी कर रही है. इस ठेकेदार का काम इतना धीरे है कि लोगों का इस रोड पर चलना मुश्किल हो गया है. 2 साल के इंतज़ार के बाद भी अब तक सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं हो पाया है. 

इस रोड में ट्रक, बस कई प्रकार की गाड़ियां चलती हैं. जिससे धूल उड़ने के कारण  कुम्हाररास,गमावाड़ा,धुरली भांसी कमेली के ग्रामीण धूल से काफी परेशान हैं. साथ ही दुपहिया वाहन चालकों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण करने वाली कंपनी सही तरीके से पानी का छिड़काव भी नहीं करवाती है. अगर दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय  या बचेली जाना है तो लोगों को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ता है.  इस बीच भांसी धुरली कमेली के ग्रामीण भांसी थाना प्रभारी एमएस लहरे व थाना स्टाप अरविंद कुंजाम उतम पाल, प्रदीप दास, संतोष साहू, उन्नी कृष्णनन , गौरांग पाल, रवि नाग कारण तामो , कृष्णा मंडल लुभम निर्मल सहित कई ग्रामीण मौजूद थे.  

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: नदियों का सीना चीर रहे खनन माफिया! कलेक्टर की सख्ती के बाद अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई

ठेकेदार के लिए आखिरी मौक़ा 

ग्रामीणों ने कहा कि इस ठेकेदार के लिए आखिरी मौका है. अगर समय पर काम शुरू नहीं हुआ और जल्द निर्माण काम पूरा नहीं हुआ तो फिर से चक्का जाम कर देंगे. अब जो फैसला होगा पंचायत करेगी. ग्रामीणों ने कहा कि क्योंकि जिले के विधायक व कलेक्टर इस सड़क की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं. 

Advertisement

विभाग भी बरतेगा सख्ती

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ मधुकुमार भौर्य ने कहा कि ठेकेदार ने काम की गति बढ़ाने के लिखित में ग्रामीणों और विभाग को दिया  है. दीपावली के बाद बेहद खराब पेच पर पहले डामर शुरू करते हुए जल्द सड़क पर तेजी से काम शुरू करने की बात पत्र में लिखी है. अगर इन सबके बाद भी काम की गति नहीं सुधारी गई तो एग्रीमेंट के अनुरूप कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें पत्नी को फंसाने के लिए 8 जिलों के SP को फर्जी नोटिस! सब इंस्पेक्टर की साजिश का ऐसे हुआ पर्दाफाश

Advertisement

Topics mentioned in this article