विज्ञापन
Story ProgressBack

Dantewada: कलेक्टर के ट्रांसफर पर जिलेवासियों ने आतिशबाजी कर मनाया जश्न, जानिए क्या है वजह?

CG Collector Transfer: अमूमन किसी अफसरों के ट्रांसफर पर लोगों के मायूसी की तस्वीरें सामने आती हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में कलेक्टर के ट्रांसफर पर कांग्रेसी और लोग इतने खुश हुए कि सड़क पर उतर आए. आतिशबाजी कर खूब जश्न मनाया. विनीत नंदनवार साल 2013 बैच के IASअफसर हैं.

Read Time: 4 min
Dantewada: कलेक्टर के ट्रांसफर पर जिलेवासियों ने आतिशबाजी कर मनाया जश्न, जानिए क्या है वजह?

CG IAS Transfer News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में कलेक्टर से लोग इतने खफा थे कि उनका ट्रांसफर होते ही जश्न मनाने लगे. आतिशबाजी की. खूब मिठाइयां बांटी. बता दें कि दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार (Vinit Nandanwar) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. सरकार बदलते ही उन्हें मंत्रालय अटैच कर दिया गया है. 

खुद की सरकार में ही उपेक्षित थे कांग्रेसी 

अफसरों के ट्रांसफर पर अमूमन लोगों के मायूसी की तस्वीरें सामने आती हैं. लेकिन इस बार कलेक्टर के ट्रांसफर पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और जश्न मनाया. खुद की सरकार रहते हुए भी दंतेवाड़ा के कलेक्टर विनीत नंदनवार (Vinit Nandanwar) से कांग्रेसी खफा थे. चुनाव के पहले ही दंतेवाड़ा के कांग्रेसियों ने कलेक्टर को हटाने की मांग पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से की थी. कई बार शिकायत और मांग के बाद भी कलेक्टर नहीं हटाए गए थे. खुद की सरकार के रहते हुए भी कांग्रेसी उपेक्षित महसूस कर रहे थे. लेकिन प्रदेश में BJP की सरकार आते ही कांग्रेसियों में भी कलेक्टर के ट्रांसफर की उम्मीदें जाग गई. अब जब IASअफसरों के ट्रांसफर की सूची जारी हुई तो उसमें कलेक्टर विनीत नंदनवार का भी नाम शामिल था. इनके ट्रांसफर की खबर सुनते ही कांग्रेस पटाखा की लड़ियां लेकर पहुंच गए और जमकर आतिशबाजी की. बता दें कि विनीत नंदवार (Vinit Nandanwar) की दंतेवाड़ा में जून 2022 को पोस्टिंग हुई थी, इसके पहले वे सुकमा (Sukma) जिले के कलेक्टर थे. वहां भी इन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा था. 

भ्रष्टाचार आरोप लगे थे

दंतेवाड़ा के कलेक्टर विनीत नंदनवार (Vinit Nandanwar) पर मां दंतेश्वरी मंदिर कॉरिडोर सहित जिले में हुए कई निर्माण कामों में भ्रष्टाचार आरोप लगे थे. इसकी शिकायतें भी खूब हुईं लेकिन इन्हें न तो हटाया गया और न ही आरोपों की जांच हुई. लेकिन सरकार के बदलते ही लोगों की उम्मीदें भी जाग गई. अब गुरुवार को जैसे ही इनके ट्रांसफर का आदेश जारी हुआ कांग्रेसियों ने दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में खूब आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी. इस जश्न में लोग भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें विष्णु सरकार ने की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एक साथ 88 IAS अफसरों का तबादला, जानिए- किसे कहां भेजा गया

हार का ठीकरा भी कलेक्टर पर फूटा 

इतना ही नहीं इस बार दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी छविंद्र कर्मा को हार का सामना करना पड़ा था. तब भी आरोप लगे थे कि कांग्रेस की सरकार होते हुए भी पूर्व विधायक देवती कर्मा लोगों के काम नहीं करवा पा रही थी. सत्ता पक्ष की विधायक के साथ तालमेल नहीं बैठने की भी शिकायत हुई थी. ऐसे में दंतेवाड़ा में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था. जिला पंचायत अध्यक्ष  तूलिका कर्मा से भी इनकी काफी नोंक-झोंक हुई थी. 

जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका बोलीं - सीबीआई जांच हो

 इधर जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेसी तूलिका कर्मा ने कहा कि कलेक्टर विनीत नंदनवार का ट्रांसफर करने पर हम सरकार को धन्यवाद देते हैं. तूलिका ने भी कलेक्टर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि माई जी के नाम पर कलेक्टर ने करोड़ों का घोटाला किया है. इनके रवैये से कई अफसर कर्मचारी भी मानसिक रूप से परेशान थे. इनके कार्यकाल में जो भी काम हुए हैं उसकी CBI जांच की हम मांग करते हैं. 

ये भी पढ़ें वंदे भारत, शताब्दी, तेजस, दुरंतो और राजधानी की रफ्तार हो रही कम ! हकीकत क्या है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close